ओलंपिक पद के विजेता सायना नेहवाल ने मंगलवार को जीत हासिल करके विश्व बैडमिन्टन चैम्पियन के महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन पुरुष एकल में परुपल्ली कश्यप को हार का सामना करना पड़ा. भारत के अन्य खिलाड़ी जैसे श्रीकांत और एच एस प्रणय ने गेम में जीत हासिल करके प्री क्वार्टर में जगह बनाई.

दुसरे दौर के मैच में साइना ने हांकांग की चेंग नगान यी को केवल 34 मिनट में 21-13 , 21-9 से हराया. विश्व में दुसरे नम्बर की भारतीय खिलाड़ी ने कुल 42 अंक जीते जबकि प्रतिद्वंदी यी ने 22 अंक जीत हासिल किया. सायना अगले दौर में जापानी खिलाड़ी सयाका ताकाहाशी से भिड़ेंगी.

इंडिया ओपन सीरीज 2015 का ख़िताब जीतने वाले दुनिया के तीसरे नम्बर के खिलाड़ी श्रीकांत ने चीनी ताइपे के सू जेन हाओ को 21-14 , 21-15 से हराया .

तीसरे वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने अगले दौरे में 13 वें वरीयता प्राप्त हांकांग के हूँ युन से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ इस हैदराबादी ने अब तक अपने दोनों मुकाबले जीते है. दुनिया के 7 वें नम्बर के खिलाड़ी विक्टर ने पिछले दोनों मुकाबलों में प्रणय को हराया है.

10 वें वरीयता प्राप्त कश्यप को कड़ी चुनौती देने के वावजूद 32 साल के वियतनाम के टीएन मिन्ह एनगुएन से एक घंटा पांच मिनट चले मुकाबले में 21-17 , 13-21 , 18-21 से हार गए.

भारत की ओर से महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में प्रवेश करने में सफल रही. कास्य पद विजेता ज्वाला और अश्विनी की 13 विन वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सूए पेई चेन और वुटी जुंग की चीनी ताइपे की जोड़ी को 21-10 ,21-18 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

पुरुष युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय दिवालकर की जोड़ी को मैड्स कोनराड पेटरसन और मेड्स पीलर कोल्डिंग की डेनमार्क की जोड़ी ने 21-16, 21-12 से हराया.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...