ओलंपिक पद के विजेता सायना नेहवाल ने मंगलवार को जीत हासिल करके विश्व बैडमिन्टन चैम्पियन के महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन पुरुष एकल में परुपल्ली कश्यप को हार का सामना करना पड़ा. भारत के अन्य खिलाड़ी जैसे श्रीकांत और एच एस प्रणय ने गेम में जीत हासिल करके प्री क्वार्टर में जगह बनाई.

दुसरे दौर के मैच में साइना ने हांकांग की चेंग नगान यी को केवल 34 मिनट में 21-13 , 21-9 से हराया. विश्व में दुसरे नम्बर की भारतीय खिलाड़ी ने कुल 42 अंक जीते जबकि प्रतिद्वंदी यी ने 22 अंक जीत हासिल किया. सायना अगले दौर में जापानी खिलाड़ी सयाका ताकाहाशी से भिड़ेंगी.

इंडिया ओपन सीरीज 2015 का ख़िताब जीतने वाले दुनिया के तीसरे नम्बर के खिलाड़ी श्रीकांत ने चीनी ताइपे के सू जेन हाओ को 21-14 , 21-15 से हराया .

तीसरे वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने अगले दौरे में 13 वें वरीयता प्राप्त हांकांग के हूँ युन से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ इस हैदराबादी ने अब तक अपने दोनों मुकाबले जीते है. दुनिया के 7 वें नम्बर के खिलाड़ी विक्टर ने पिछले दोनों मुकाबलों में प्रणय को हराया है.

10 वें वरीयता प्राप्त कश्यप को कड़ी चुनौती देने के वावजूद 32 साल के वियतनाम के टीएन मिन्ह एनगुएन से एक घंटा पांच मिनट चले मुकाबले में 21-17 , 13-21 , 18-21 से हार गए.

भारत की ओर से महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में प्रवेश करने में सफल रही. कास्य पद विजेता ज्वाला और अश्विनी की 13 विन वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सूए पेई चेन और वुटी जुंग की चीनी ताइपे की जोड़ी को 21-10 ,21-18 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

पुरुष युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय दिवालकर की जोड़ी को मैड्स कोनराड पेटरसन और मेड्स पीलर कोल्डिंग की डेनमार्क की जोड़ी ने 21-16, 21-12 से हराया.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    फ्लाइट में अश्विन ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, तो आये ऐसे...

    भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपने जबरदस्त गेदंबाजी के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास स्थान बना...

    विजय हजारे ट्रॉफी- बडौदा ने एक बार फिर दिखाया युसूफ पठान को टीम से...

    भारतीय क्रिकेट में घरेलु सर्किट की बात करे तो इस समय विजय हजारे ट्रॉफी की धूम मची हुई है। भारतीय घरेलु क्रिकेट में पहले...

    ICC ODI RANKING : जसप्रीत बुमराह बने आईसीसी के नंबर-1 वनडे गेंदबाज, चहल और...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी...

    वीडियो: धोनी के मना करने के बाद भी रोहित शर्मा ने लिया रिव्यू ...

    भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है और दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर लगातार जीतते जा रहे है जिसमें बल्लेबाजों में विराट...
    Virat kohli shares lubby-dubby pic on instagra,

    OMG : विराट कोहली ने शेयर की अनुष्का के साथ किस करते हुए तस्वीर,...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जहां अफ्रीका में धमाल मचा रहे हैं तो वहीं अब सोशल मीडिया पर उनका प्यार चीख रहा है....