कुआलालम्पुर, 14 जुलाई (आईएएनएस)| प्रतिभाशाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम को हाल ही में संपन्न हुए अमेरिकी ओपन ग्रांप्री. गोल्ड में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने का रैंकिंग में फायदा मिला है और वह शीर्ष-20 खिलाड़ियों में वापसी करने में सफल हुए हैं। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की गुरुवार को जारी ताजा रैंकिंग में जयराम दो स्थान ऊपर उठते हुए 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

किदांबी श्रीकांत अभी भी भारत के शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व रैंकिंग में अपना 11वां स्थान कायम रखा है।

श्रीकांत के अलावा समीर वर्मा और एच. एस. प्रनॉय भी क्रमश: 38वें और 29वें पायदान पर बने हुए हैं। हालांकि अमेरिकी ओपन की शुरुआत में ही हारकर बाहर होने वाले बी. साई प्रणीत दो स्थान खिसककर 35वें पायदान पर पहुंच गए।

अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में जयराम के हाथों हार झेलने के बावजूद आनंद पवार को 16 पायदान का फायदा हुआ है और वह 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला एकल वर्ग में सायना नेहवाल और पी. वी. सिंधु क्रमश: पांचवें और 10वें पायदान पर बनी हुई हैं। दोनों ही खिलाड़ी रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

युगल वर्ग में हाल ही में कनाडा ओपन विजेता भारतीय पुरुष जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमीत रेड्डी 21वीं रैंकिंग कायम रखने में सफल रहे हैं, वहीं शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी 21वें पायदान पर बनी हुई हैं।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...