कुआलालम्पुर, 14 जुलाई (आईएएनएस)| प्रतिभाशाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम को हाल ही में संपन्न हुए अमेरिकी ओपन ग्रांप्री. गोल्ड में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने का रैंकिंग में फायदा मिला है और वह शीर्ष-20 खिलाड़ियों में वापसी करने में सफल हुए हैं। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की गुरुवार को जारी ताजा रैंकिंग में जयराम दो स्थान ऊपर उठते हुए 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

किदांबी श्रीकांत अभी भी भारत के शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व रैंकिंग में अपना 11वां स्थान कायम रखा है।

श्रीकांत के अलावा समीर वर्मा और एच. एस. प्रनॉय भी क्रमश: 38वें और 29वें पायदान पर बने हुए हैं। हालांकि अमेरिकी ओपन की शुरुआत में ही हारकर बाहर होने वाले बी. साई प्रणीत दो स्थान खिसककर 35वें पायदान पर पहुंच गए।

अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में जयराम के हाथों हार झेलने के बावजूद आनंद पवार को 16 पायदान का फायदा हुआ है और वह 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला एकल वर्ग में सायना नेहवाल और पी. वी. सिंधु क्रमश: पांचवें और 10वें पायदान पर बनी हुई हैं। दोनों ही खिलाड़ी रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

युगल वर्ग में हाल ही में कनाडा ओपन विजेता भारतीय पुरुष जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमीत रेड्डी 21वीं रैंकिंग कायम रखने में सफल रहे हैं, वहीं शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी 21वें पायदान पर बनी हुई हैं।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    डिकवेला ने बताया मैदान पर शमी और कोहली के साथ किस बात पर हुई...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. ये मैच ड्रा रहा था. लेकिन इस मैच के आखिरी दिन...

    वीडियो : मधुमक्खीयो ने किया पाकिस्तान में घरेलू मैदान के दौरान हमला, खिलाड़ी और...

    वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने राइफल और ग्रेनेड से हमला कर दिया...

    शादी से ठीक पहले भुवनेश्वर कुमार ने बताया उस दिन की घटना जब उनकी...

    भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस कारण वह श्रीलंका के साथ होने वाला...

    एशेज सीरीज 2017- कल से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड...

    कुछ ही घंटो में विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी द्विपक्षीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस द्विपक्षीय सीरीज का नाम है एशेज...

    कोलकाता में अपने शतकों के अर्धशतक पूरा करने के दौरान विराट ने बनाया एक...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. इस टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने दूसरी...