आईओसी के एथलीट आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी सायना - Sportzwiki
बैडमिंटन

आईओसी के एथलीट आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी सायना

  • भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल नौ जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के एथलीट आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उनके पिता हरवीर सिंह ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

    हरवीर ने एएनएम समाचार चैनल को बताया, “सायना अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। वह इस समय अभ्यास करने में लगी हुई हैं।”

    विश्व की 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना 21 से 27 अगस्त के बीच ग्लासगो में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।  खुद का बचाव करते हुए सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को हार का जिम्मेदार ठहरा बैठे विराट कोहली

    लंदन ओलम्पिक-2012 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना को पिछले साल आईओसी के एथलीट आयोग में शामिल किया गया था, लेकिन इसके बाद वह चीन में सुपर सीरीज टूर्नामेंट में व्यस्तता के चलते बैठक में नहीं जा सकी थीं।

    एथलीट आयोग की अध्यक्षता अमेरिका की आईस हॉकी विजेता एंजेला रुजेरो करेंगी। उनके अलावा इस बैठक में नौ उपाध्यक्ष और 10 अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे।  सचिन, विराट या धोनी नहीं, बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को अपना आदर्श मानती हैं कायनात

    sw
    Top