भारतकी स्टार शटलर सायना नेहवाल भले ही पहले कोशिश में सिर्फ एक सप्ताह केलिए वर्ल्ड नंबर वन खिलाडी बन पाई, लेकिन 7 अप्रैल से होने वाले सिंगापुरओपन सुपर सीरीज में नहीं खेलने के बावजूद वे फिर से बचे हुए स्थान पर पहुंच सकतीहैं।

सायना 2 अप्रैल को लीगल रूप सेचीन की ली झुरूई को हटा कर वर्ल्ड नंबर वन शटलर बन गई थी। लेकिन मलेशियनओपन के सेमीफाइनल में शनिवार को झुरूई के हाथों मिली हार का सामना करने के बाद वे वर्ल्डनंबर वन रैंकिंग का पद खो बैठी।

विश्व बैडमिंटन संस्था की रैंकिंगनियम के अनुसार रैंकिंग का फैसला पिछले 52 महीनों के दौरान श्रेष्ठ 10 टूर्नामेंट्स से प्राप्त अंकों को देखकर ही किया जाता है। सायना ने जो अभी पिछले 10 श्रेष्ठ टूर्नामेंट से प्राप्त रैंकिंग अंक मिले है वो अंक 78541 है जो मलेशियन ओपन के बादबढ़ कर 80191 हो जाएंगे। दूसरी तरफ झुरूई के अभी तक प्राप्त 71414 अंक है और यदि वे मलेशियनओपन खिताब जीत भी जाती है तो उनके अंकों की संख्या बढ़कर 82414 हो जाएगी। यदि वे फाइनलमें हार का मुह देखती है तो उनके 80764 अंक ही बन पाएंगे।

पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और कोचउदय पंवार ने हाल ही में बताया कि एक हफ्ते बाद की स्थिति में सायना के तो 80191 अंकही रहेंगे, लेकिन झुरूई के 7800 अंक कम हो जाएंगे जो उन्होंने सिंगापुर ओपन में पिछले वर्षउपविजेता के रूप में प्राप्त किए थे। झुरूई इस साल सिंगापुर में नहीं खेल रही है और उन्हें इस कारण से इसका नुकसान होगा और उनके रैंकिंग के अंक साइना से कम हो जाएगी। वे साइना औरमेरिन से पीछे होकर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगी।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...