हैदराबाद, 27 अगस्त (आईएएनएस)| रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु ने यहां शनिवार को महाकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की। साड़ी पहने और सिर पर ‘बोनम (पूर्जा-अर्चना का साजो-सामान)’ लिए सिंधु पुराने हैदराबाद के लाल दरवाजा में स्थित काली मंदिर पहुंचीं और प्रार्थना की।

सिंधु ने कहा कि वह हर साल महाकाली की पूजा करने आती हैं। उन्होंने कहा, “मैंने कामना की थी कि अगर मैं ओलम्पिक खेलों में पदक जीतती हूं, तो यहां आऊंगी और आज मैं यहां उसे ही पूरा करने आई हूं।”

यह भी पढ़े : शर्मनाक: जाति के आधार पर गुगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाली खिलाड़ी बनी सिन्धु और मलिक

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने पिछले माह ‘बोनालू’ महोत्सव में हिस्सा लिया था। यह तेलंगाना का लोक महोत्सव है, जो इसे अलग राज्य की स्थापना के बाद से मनाया जाता रहा है।

सिंधु का जन्म हैदराबाद में हुआ है, लेकिन उनके माता-पिता आंध्र प्रदेश से हैं। दोनों वॉलीबॉल खिलाड़ी हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने सिंधु को पदक जीतने पर पांच करोड़ रुपये और 1,000 वर्ग गज जमीन पुरस्कारस्वरूप दिया। उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी को नौकरी का प्रस्ताव भी दिया।

वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने सिंधु को तीन करोड़ रुपये देने की घोषणा की और अमरावती में आवास स्थल तथा एक नौकरी देने का भी प्रस्ताव रखा।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर पी वी सिन्धु गिफ्ट करेंगे एक BMW, कीमत जान दंग रह जायेंगे आप

सिंधु के रियो ओलम्पिक में पदक जीतने पर दोनों तेलुगू राज्यों ने उनके स्वागत में भव्य समारोहों का आयोजन किया।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    VIDEO: WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने पार की बेशर्मी की सारी हदे, इस...

    विन्स मैकमोहन आज के समय में जितने दिमाग वाले लगते हैं एक समय में उतने ही कम अक्ल वाले काम किया करते थे. आज...

    आखिरकार क्यों महेंद्र सिंह धोनी अपने ही सगे भाई नरेंद्र सिंह धोनी के साथ...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह की भारत के साथ पूरे दुनिया में लाखों दिवाने मौजूद है। क्रिकेट जगत...

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एक बार फिर से आया गेल और मैक्कलम नाम का...

    इस समय बांग्लादेश में बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेली जा रही हैं. इस दौरान दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल और ब्रैंडन मैक्कलम एक साथ...

    रियो के राज्यपाल बन सकते हैं महान वालीबाल कोच

    रियो डि जेनेरो, 21 नवंबर; ओलंपिक में छह स्वर्ण पदक जीतने वाले विश्व के सबसे सफल वॉलीबॉल कोच बर्नाडरे 'बर्नार्डिन्हो' रेजेंडे ने माना कि वह...

    अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर खड़े है ये 5 भारतीय खिलाड़ी किसी भी...

    भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक युवा क्रिकेटर हमेशा ही खेलने का सपना देखता है। ये खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह भी बनाते हैं...