पेश है उन टीमों की एक सूची जिन्होंने 10 शार्ट वनडे मैचों में भूमिका निभाई है. आम तौर पर, अच्छी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण एक मैच को कम करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है. कई एकदिवसीय मैच 20 ओवर से भी कम तक चले. श्रीलंका और बांग्लादेश को छोड़कर कोई अन्य टेस्ट खेलने वाला देश इस सूची का हिस्सा नहीं है. आइये जानते हैं कौन कौन सी टीमें लघुतम वनडे मैच में शामिल रही हैं-

1. नामीबिया
इस सूची में सबसे पहले शुमार है नामीबिया टीम जिसने कि 14.0 ओवर में केवल 45 रन बनाये थे. यह मैच की दूसरी पारी थी जब ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को शिकस्त दे दी थी. यह दुर्लभ मैच 23 फ़रवरी 2003 को दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था.

2. कनाडा
यह टीम उन टीमों में से एक हैं जिसने कि वनडे में कम ओवरों में ही घुटने टेक दिए थे. कनाडा टीम केवल 14.5 ओवर तक ही बल्लेबाज़ी कर पाई और सिर्फ 92 रन बनाए. 5 फ़रवरी 2007 में नैरोबी, अफ्रीका में खेले गए इस मैच में केन्या ने कनाडा पर जीत हासिल की थी.

3. जिम्बाब्वे
ज़िम्बाब्वे टीम केवल 15.4 ओवर तक बल्लेबाज़ी कर सकी और इस दौरान इन्होने मात्र 38 रन बनाये थे. मैच 8 दिसंबर, 2011 में कोलंबो में खेला गया था जिसमे श्रीलंका की जीत हुई.

4. बरमूडा
बरमूडा टीम ने कनाडा के खिलाफ 15.5 ओवर तक बल्लेबाज़ी करते हुए 106 रन बनाये. यह मैच 2 फ़रवरी 2007 को नैरोबी में खेला गया था.

5. श्रीलंका
श्रीलंकन टीम का बल्ला केवल16.5 ओवर तक चला और इस दौरान टीम ने 78 रन जुटाए. पाकिस्तान ने अपनी घातक गेंदबाजी आक्रमण के साथ श्रीलंका की टीम को जल्द ही समेट दिया. यह मैच संयुक्त अरब अमीरात में 17 अप्रैल 2002 को खेला गया था.

6. नामीबिया
नामीबिया ने सूची में दूसरी बार अपना नाम दर्ज किया है. टीम ने 17.4 ओवर में किसी तरह 84 रन स्कोर किये. 16 फ़रवरी 2003 को यह मैच किम्बरली में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था.

7. जिम्बाब्वे
एक बार फिर इसी लिस्ट में ज़िम्बाब्वे हाजिर है, श्रीलंका के खिलाफ मैच में ज़िम्बाब्वे 18 ओवरों में मात्र 35 रन ही बना पाया. 25 अप्रैल 2004 में हरारे में हुए इस मैच में श्रीलंका ने ज़िम्बाब्वे को 35 रनों पर ही बोल्ड आउट कर दिया.

8. अफगानिस्तान
कनाडा के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान की टीम 18.3 ओवर तक बल्लेबाजी के बाद 150 रन का स्कोर करने में कामयाब रही. यह मैच 9 अगस्त 2011 को टोरंटो में खेला गया था.

9. कनाडा
कनाडा ने श्रीलंका के खिलाफ हुए इस मैच में 18.4 ओवर तक संघर्ष के बाद केवल 36 रन बनाये थे. 19 फ़रवरी 2005 को पार्ल , दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच की मेजबानी की थी.

10 बांग्लादेश
वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में बांग्लादेश की टीम ने 18.5 ओवर तक संघर्ष करने के बाद केवल 85 रन बनाए. 4 मार्च 2011 को यह मैच बांग्लादेश की राजधानी ढ़ाका में आयोजित किया गया था.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए आई एक बुरी खबर, बीसीसीआई ने बढ़ाया...

    भारतीय खिलाड़ियों को अब विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने...

    U-19 CWC में खेल रहे देश के ये 5 युवा खिलाड़ी 2019 के विश्व...

    भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि अब भारत...

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी इस...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर हमेशा ही अपने शानदार खेल के लिए सुर्खियों में रहती है. उन्होंने महिला विश्व कप 2017...

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...