लोधा समिति ने अगले दो साल के लिए आईपीएल से चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. इन दोनों टीमों के प्रशंसकों के लिए ये बेहद बुरी खबर है. CSK और RR पर प्रतिबंध के बाद लोग अगले आईपीएल सत्रों में बहुत कुछ याद करेंगे …जानिए क्या क्या है वो चीज जो अगले आईपीएल में आपको नहीं देखने को मिलेगी-

1 .राजस्थान रॉयल्स के लिए शिल्पा शेट्टी का शानदार समर्थन

राजस्थान रॉयल्स की मालकिन शिल्पा शेट्टी व् राज कुंद्रा अब आईपीएल मैदान में अपनी टीम के साथ नहीं दिखाई देंगे. शिल्पा अपनी टीम के लिए बेहद उत्साही नज़र आती थी. भले ही टीम मैच हार भी जाती हो फिर भी वो उनका समर्थन करती थी. यहाँ तक कि वह अपनी टीम को प्रेगनेंसी की हालत में भी चीयर करने पहुँचती थी.

2) ब्रावो का CSK के लिए मस्त डांस

एक बहुत बढ़िया ऑलराउंडर खिलाडी होने के अलावा वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो हर किसी का मनोरंजन करना भी जानते हैं. मैच के दौरान जब भी वह किसी बल्लेबाज़ को आउट करते, कोई कैच लेते तो मैदान में अपने ही अंदाज़ में डांस करने लगते. उम्मीद है अब हमे किसी और टीम के माध्यम से उनका ये दिलचस्प डांस देखने को मिले.

3) अब नहीं होगा और अधिक ‘हल्ला बोल’

राजस्थान रॉयल्स का ये थीम गीत ‘हल्ला बोल’ अब मैदान में और नहीं गूंजेगा. यह गीत खिलाड़ियों और प्रशंसकों में जोश व् उत्साह भर देता था.

4) चिदंबरम में नहीं दिखेगी अब चेन्नई की ये समर्थन ब्रिगेड

जब भी CSK चिदंबरम स्टेडियम में खेलता था तब हमेशा ‘ पीली सेना ‘ के रूप में एक विशाल भीड़ समर्थन के लिए आती थी. प्रशंसक अपने पारंपरिक पीले रंग की जर्सी में आया करते थे, हाथों में पीले झंडे लेकर और चेहरे पर भी पीला रंग रंगा कर. लेकिन अब ये प्रशंसक स्टेडियम की हज़ारों की भीड़ में नहीं दिखेंगे.

5) रॉयल्स की युवा सेना

राजस्थान रॉयल्स में हमेशा से आईपीएल की स्थापना से लेकर ही अनुभवी खिलाडियों की बजाये युवा नौजवान शामिल रहे हैं. टीम में उच्च प्रोफ़ाइल खिलाड़ियों को लेने की बजाये टीम ने नए खिलाडियों पर भरोसा किया है. और इस युवा सेना ने बड़े मैचों में अपना बढ़िया प्रदर्शन भी किया है.

6) इसकी वजह से अन्य टीमों को फाइनल्स में पहुँचने का मिलेगा मौका

आईपीएल के 8 गौरवशाली वर्षों में चेन्नई की टीम 6 बार फाइनल्स में पहुंची है और 2 बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है. लेकिन जैसा कि अब ये प्रतिभाशाली टीम आईपीएल से बाहर हो गयी है तो अन्य टीमों जो कि एक बार भी आईपीएल के फाइनल में नहीं पहुंचे उनके पास मौका है.

7) राजस्थान रायल्स  में युवाओं के सफलता की ओर बढ़ते कदम

आईपीएल के हर सत्र में राजस्थान रॉयल्स ने हमेशा भारत को एक नई युवा प्रतिभा दी है. यूसुफ पठान से लेकर संजू सैमसन , दीपक हुड्डा से करुण नायर .टीम में प्रतिभाशाली खिलाडियों की कमी नहीं थी. टीम के युवा खिलाडियों का प्रदर्शन और बेहतर व् करियर और ऊँचा जा सकता था.

8) CSK टीम द्वारा कमाल की फील्डिंग और कैच

टीम में ड्वेन ब्रावो , रवींद्र जडेजा , डु प्लेसिस , सुरेश रैना, ब्रेंडन मैकुलम और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाडी थे जिनमे असाधारण क्षेत्ररक्षण क्षमता है और मैच के दौरान उन्होंने कुछ शानदार कैच लिए हैं. लेकिन क्रिकेट प्रेमी अब इस मनोरंजक फील्डिंग का मज़ा नहीं ले पायेंग.

9) राहुल द्रविड़ का राजस्थान रायल्स को समर्थन

राजस्थान टीम की साइड पर राहुल द्रविड़ बैठे दिखते थे. टीम के लिए रणनीति तैयार करना और खिलाड़ियों का मार्ग दर्शन करना पिछले आईपीएल के सबसे बेशकीमती यादों में से एक था.

10) नहीं दिखेंगे पीली जर्सी में धोनी

धोनी के लाखों प्रशंसक हैं वे जो कि धोनी को अपनी टीम चेन्नई के लिए मैदान पर खेलता देखना पसंद करते थे. अब धोनी व् चेन्नई टीम के फैंस उन्हें इस पीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...