यहाँ हम इस सप्ताह के महत्वपूर्ण न्यूज़ पर एक नजर डाल रहे है, यहाँ 11 जनवरी से 17 जनवरी के बिच के न्यूज़ पर प्रकाश डाला गया है, इस सूचि में सबसे प्रमुख न्यूज़ यह है, कि भारतीय टीम अपने नये जर्सी के साथ पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप का आगाज करेगी.

1. विश्वकप में इस जर्सी के साथ उतरेगी टीम इण्डिया

india new jersy

2. अमला ने तोड़ा विराट का ये रिकार्ड

साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान हाशिम अमला ने विराट कोहली और सर विवियन रिचर्ड्स के तेजी से 5000 वनडे रन पूरा करने के रिकार्ड को तोड़ दिया है.

भारत के पास 2015 विश्वकप जितने का सुनहरा मौका: सौरव गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के अनुसार भारत के पास 2015 विश्वकप जितने की योग्यता है, और वो निश्चित रूप से ऐसा कर सकते है.

ब्रावो और पोलार्ड विश्वकप टीम के लायक नही: सिल्वे लिल्योर्ड

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर सिल्वे लिल्योर्ड के अनुसार ब्रावो और पोलार्ड का पिछले कुछ समय से वनडे प्रदर्शन उन्हें विश्वकप खेलने की इजाजत नहीं देता है.

5. ब्रेट ली ने टी-20 से भी लिया सन्यास

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास के बाद अब घरेलू टी-20 क्रिकेट से भी सन्यास की घोषणा कर दी है अब वो IPL और BBL में भी नहीं दिखाई देंगे.

6. आईसीसी विश्व कप 2015: खिलाड़ियों को अपशब्दों से बचने की चेतावनी

आईसीसी ने विश्वकप से पहले स्लेजिंग (छेड़खानी) को एक बड़ा मुद्दा मानते हुए. सभी खिलाडियों को सूचित किया है, कि वो स्लेजिंग से बचे अन्यथा दोषी पाए जाने पर आईसीसी उन्हें सजा देने का पूरा अधिकार रखती है.

भारत पाकिस्तान मैच में टूट सकता है, ये रिकार्ड

ऐसे केस लगाये जा रहे है, कि आगामी 2015 विश्वकप में 15 फरवरी को एडिलेड में खेले जा रहे मैच में किसी मैच को देखने पहुंचे अभी तक के दर्शको का रिकार्ड टूट सकता है.

गिलक्रिस्ट के अनुसार डिविलियर्स वर्तमान समय के सबसे बहुमूल्य खिलाडी है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेट-कीपर बल्लेबाज गिलक्रिस्ट ने साउथ अफ्रीकन कप्तान एबी डिविलियर्स की प्रसंशा करते हुए कहा, कि “वर्तमान समय के वो सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी है.”

9. कपिल देव ने बीसीसीआई को हर फार्मेट के लिए अलग कप्तान नियुक्त करने का सलाह दिया

1983 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई को सुझाव देते हुए कहा, कि अगर टी-20, वनडे और टेस्ट तीनो फार्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त कर दिया जाये, तो भारत का प्रदर्शन और बेहतर हो जायेगा.

10. इंग्लैंड को पीटरसन की जरूरत नहीं: इयान मोर्गन

नवनियुक्त इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा की मौजूदा सिमित ओवर के खेल में उनकी टीम के बीच बढ़िया तालमेल है, और वो अपनी टीम में केविन पीटरसन की जरूरत महसूस नहीं करते ।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...