एडिनबर्ग, 29 जून (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 2018 में होने वाले टी-20 विश्व के मुख्य ड्रॉ में दो और टीमों को शामिल कर सकती है। यहां चल रही बैठक में इस बात के भी संकेत मिले हैं कि आईसीसी बोर्ड में सहयोगी (एसोसिएट) राष्ट्रों के प्रतिनिधियों को पूर्ण मताधिकार मिल सकते हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हांगकांग क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी टिम कटलर के हवाले से लिखा, “मैंने जो सुना, उसके अनुसार दो टीमें हर ग्रुप से आगे जाएंगी और सुपर 12 अस्तित्व में आएगा।”

इस बैठक से सहयोगी देशों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर आ सकती है। बैठक में सहयोगी देशों के आईसीसी में प्रतिनिधियों को सभी मत अधिकार देने की संभावना है। इसको लेकर आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने घोषणा भी की, जिसकी पुष्टि इस सप्ताह के अंत तक की जा सकती है।

कटलर ने कहा, “हम आईसीसी के चेयरमैन से जो सुन रहे हैं, उससे लगता है कि वह आईसीसी के प्रबंधन और संरचना में नए युग की शुरुआत करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम एक शख्स और एक वोट की बात कर रहे हैं। क्या हमारे पास 105 सदस्यों का महासंघ है जो वोट दे सके? कम समय में ऐसा कर पाना बेहद मुश्किल है, लेकिन अगर हम ऐसा कर देते हैं जहां तीन सहयोगी देशों के निदेशकों के पास वोट का अधिकार हो, तो यह आईसीसी बोर्ड में गुणात्मक बदलाव होगा और इससे चीजें सही दिशा में होंगी, जहां उभरते देशों के पास अधिकार होंगे।”

आईसीसी बोर्ड में सहयोगी देशों के प्रतिनिधियों में भी बदलाव किया गया है। क्रिकेट आयरलैंड के रोस मैक्लम बरमुडा के निल स्पेट का स्थान लेंगे। बाकी दो सदस्य, सिंगापुर के इमरान ख्वाजा और नामीबिया के फ्रैंक्वा एरासमुस बने रहेंगे।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े रविवार, 24 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके...

    VIDEO: जब ब्रोक लेसनर से हार जाने के बाद रोने लगे थे रोमन रेन्स,...

    WWE हमेशा से ही अपने रेसलमेनिया मैचिस को बड़े बनाने के लिए जानी जाती रही है और फैन्स भी कई यादगार मैचो के गवाह...

    RECORDS: भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर फिंच ने हासिल...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पेटीएम वनडे सीरीज की पांच मैचों की श्रंखला का तीसरा वनडे मैच आज 24 सितम्बर रविवार को इंदौर...

    TOP 5: आने वाली दिनों में WWE बना सकती ये अनोखे रिकार्ड्स जिनकी फैन्स...

    WWE और रिकार्ड्स एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और आये दिन रेस्लर्स कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. आज हम आपको...

    ये है वर्तमान समय के 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्डर जिन्होंने पकड़े है कई हैरतअंगेज कैच,...

    क्रिकेट का हर एक फैन बल्लेबाजों द्वारा लगाये गए धुंआधार चौके-छक्कों को देखकर जितना आनंद उठाता है शायद उससे ज्यादा खुशी तब होता है...