1. लक्ष्मण जिनके माता पिता डॉक्टर हैं उन्हें मेडिकल करियर और क्रिकेट के बीच एक निर्णय लेना था. अंततः वी वी ने क्रिकेट को चुना और भारत के महानतम क्रिकेटरों में से एक के रूप में अपनी छाप छोड़ी.

2. वीवीएस के खेल में प्रारंभिक दिन कुछ ज्यादा अच्छे नहीं थे. उन्हें अपने 1 टेस्ट शतक के लिए तीन साल इंतजार करना पड़ा और फिर 2000 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 167 रनों की पारी खेली जिसने कि सबका ध्यान खींचा.

3. लक्ष्मण ने कंप्यूटर साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट जीआर शैलजा से शादी की है ,वे 16 फ़रवरी 2004 को इस रिश्ते में बंधे और इस जोड़ी के दो बच्चे हैं – बेटा सर्वजीत और बेटी अचिंता.

4. वीवीएस कुछ पीढ़ियों के बाद पूर्व भारतीय राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के भतीजे लगते हैं.

5. लक्ष्मण के अंकल बाबा कृष्ण मोहन ने लक्ष्मण के जूनियर क्रिकेट करियर को आकार देने में एक प्रमुख भूमिका निभाई.जब भी लक्ष्मण स्कूल में खेल में एक बहुमूल्य योगदान देता तब उनके अंकल इसके बारे में लिखते और प्रकाशन के लिए हैदराबाद में विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों को देते.

6. लक्ष्मण ने उसी मैच में अपना पहला अंडर -19 अंतरराष्ट्रीय खेल खेला जिसमे ब्रेट ली ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था.

7.हालांकि,हैदराबाद में ‘ दम बिरयानी ‘काफी प्रसिद्ध है लेकिन लक्ष्मण सख्त शाकाहारी है.लक्ष्मण को ठेठ दक्षिण भारतीय शैली में बना ‘ रसम ‘ बेहद पसंद है.

8. दिलचस्प है कि लक्ष्मण ने ‘डक ‘ के साथ ही अपने एक दिवसीय करियर की शुरुआत की थी और डक के साथ ही अंतिम वन डे खेला. अपने पहले वन डे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वह तीसरी गेंद पर आउट हुए और अपने अंतिम वन डे में भी ज्यादा देर क्रीज़ पर नहीं टिके.

9. एक विश्वसनीय स्लिप क्षेत्ररक्षक ,लक्ष्मण के नाम एक एकदिवसीय श्रृंखला में एक गैर विकेटकीपर द्वारा कैच की अधिकतम संख्या का रिकॉर्ड है.

10 . क्रिकेट के अलावा भी लक्ष्मण की अन्य खेलो में रूची है .वह अपने खाली समय के दौरान टेबल टेनिस , स्क्वैश और बैडमिंटन खेलना पसंद करते हैं.

11. साई बाबा के प्रबल भक्त हैं लक्ष्मण और अपने मामा द्वारा उत्पादित एक विशेष सीडी साईं का शुभारंभ भी कर चुके हैं .

12. उनकी पसंदीदा फिल्म जैरी मगुइरे और उनके पसंदीदा अभिनेता आमिर खान हैं .वहीँ लक्ष्मण आमिर के रियलिटी टीवी शो ‘ सत्यमेव जयते ‘ के बड़े प्रशंसक हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत और श्रीलंका को मात देकर त्रिकोणीय टी-20 सीरीज जीतने के लिए सन्यास ले...

    पिछले 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है। उनके खराब प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड...

    भारतीय फुटबाल टीम के साथ कोच कांस्टेनटाइन का करार बढ़ा

    नई दिल्ली, 21 फरवरी: भारत की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने टीम के साथ करार के विस्तार को स्वीकार कर लिया है।...

    बड़ी खबर: कोलकता नाईट राइडर्स ने 2018 के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया...

    आईपीएल 2018 के लिए अगर कोई टीम अपने कप्तान के चुनाव के लिए सबसे ज्यादा परेशान है तो वह कोलकता नाईट राइडर्स की टीम...

    सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टी-20 मैच के लिए 5 विकेट लेने वाले भुवी...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा।...

    स्टार स्पोर्ट्स ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पहली बार दर्शको को आईपीएल में देखने को...

    पिछले साल 4 सितम्बर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकार की नीलामी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां तमाम बड़ी कंपिनयों...