एशिया कप 2016: UAE के खिलाफ टीम इंडिया के संभावित एकादश में हो सकते हैं बड़े बदलाव - Sportzwiki
क्रिकेट

एशिया कप 2016: UAE के खिलाफ टीम इंडिया के संभावित एकादश में हो सकते हैं बड़े बदलाव

  • एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर ली है. गुरुवार को यूएई के खिलाफ टीम इंडिया अपनी बेंच स्ट्रेंथ देखने के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकती है.

    कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी टीम में ज्यादा बदलाव पसंद नहीं करते. लेकिन श्रीलंका पर पांच विकेट से मिली जीत के बाद उन्होंने कहा था कि यूएई के खिलाफ मैच से उन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जो अभी तक बेंच पर रहे हैं. ऐसे में अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह, पवन नेगी और भुवनेश्वर कुमार में से दो या तीन को यूएई के खिलाफ मौका मिल सकता है.

    धौनी ने कहा था, ‘हम आने वाले मैचों में कुछ बदलाव करेंगे. यह देखना होगा कि कितने बदलाव होते हैं. अगले मैच में ज्यादातर खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. हम सभी को मौका देना चाहते हैं.’

    प्लेइंग इलेवन में रहाणे को शिखर धवन की जगह उतारा जा सकता है. रहाणे पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे लेकिन मोहम्मद आमिर की गेंद पर जल्दी आउट हो गये. उन्हें एक और मौका दिया जाने की जरूरत है.

    नेहरा को आराम मिल सकता है. एक महीने में नौ टी-20 मैच खेलने के बाद आशीष नेहरा को आराम दिया जा सकता है. उन्होंने नौ मैचों में 31 ओवर फेंके और 12 विकेट लिए. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप के बाद से टीम से लगभग बाहर भुवनेश्वर को भी मौका मिल सकता है. भुवी ने रफ्तार में बढोतरी की है लेकिन दोनों तरफ से गेंद को स्विंग कराने की क्षमता खो चुके हैं. यूएई के खिलाफ कुछ आसान विकेट मिलने से वह खोई लय हासिल कर सकते हैं.

    भज्जी को भी मौका मिल सकता है. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी इस मैच में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं. आईपीएल नीलामी के दौरान सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने नेगी को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन वह जडेजा की तरह विकेट पर गेंद डाल सकते हैं. बल्लेबाजी में वह जडेजा से बेहतर छक्के लगा सकते हैं. लेकिन फील्डिंग में जडेजा उन पर भारी हैं. भज्जी को मौका मिलता भी है तो वह भविष्य में प्लेइंग इलेवन में अश्विन की जगह नहीं ले सकते.

    वहीं दूसरी तरफ यूएई को टीम इंडिया हल्के में नहीं ले सकती है. यूएई ने गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन नहीं किया है और उनके कप्तान अमजद जावेद ने मोर्चे से अगुवाई की है. उन्होंने विरोधी टीम को शुरुआती झटके दिए लेकिन भारत का बैटिंग ऑर्डर श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान से कहीं बेहतर है.

    संभावित भारतीय एकादश:

    एम एस धोनी (कप्तान), विराट कोहली, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाने, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, पवन नेगी, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top