भारत को टी-20 विश्वकप 2007 और आईसीसी विश्वकप 2011 में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय आलराउंडर बल्लेबाज युवराज सिंह को सभी एक बार फिर भारतीय टीम में देखना चाहते है, लेकिन बीसीसीआई की चयन समिति की नजर में शायद युवराज नहीं है, विश्वकप 2015 में युवराज को शामिल किये जाने की काफी सम्भावना थी, लेकिन चयनकर्ताओ का ध्यान शायद युवराज पर नही है, और वो युवराज को भारतीय टीम में जगह नही देना चाहते है.

यहाँ हम वो 3 कारण बता रहे है, जो इस बात को सिद्ध करते है, कि अब युवराज की भारतीय टीम में वापसी मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है:

1.फिटनेस:

अगर इस भारतीय खिलाड़ी के फिटनेस की बात करे तो जब से यह खिलाड़ी अपने कैंसर का इलाज करा कर वापस लौटा है, तब से इन्हें अपना ध्यान गेंद पर केन्द्रित करने में परेशानी हो रही है, हमेशा टीम हित में खेलने वाले इस खिलाड़ी की आईपीएल से वापसी की उम्मीद थी, लेकिन यह भी पूरी नहीं हो सकी, और युवराज को 16 करोड़ में खरीदने वाली दिल्ली डेयर डेविल्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा. जिसकी वजह से अगले आईपीएल में भी युवराज का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है.

2.वर्तमान प्रदर्शन:

विश्वकप के बाद जब भी युवराज ने बल्ला उठाया, कभी भी धमाल नहीं किया, हाँ, पिछले साल रणजी के कुछ मैचो में जरुर युवराज का बल्ला चला, लेकिन पिछले एक साल से ये एक बार फिर खामोस है, अब युवराज का बल्ला कब चलेगा कहना काफी मुश्किल है, अगर युवराज घरेलू मैचो में शानदार प्रदर्शन करते तो निश्चित रूप से उनकी जगह भारतीय टीम में बन सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अगर ऐसा ही चलता रहा तो लक्ष्मण की तरह युवराज को भी वही करना होगा. यहाँ तक की टी-20 विश्वकप 2014 में भी युवराज को मौका मिला, लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा सके.

3.टीम में जगह:

वैसे भी युवराज भारतीय टीम में चौथे, पांचवे या फिर छठवे स्थान पर बल्लेबाजी करते है, लेकिन इस समय यह जगह कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में ले रखी है, इसलिए युवराज को टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल है.

  • SHARE

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...