आंकड़े: वर्तमान समय के 5 ऐसे कप्तान जिनका बल्लेंबाजी औसत सबसे अधिक है - Sportzwiki
क्रिकेट

आंकड़े: वर्तमान समय के 5 ऐसे कप्तान जिनका बल्लेंबाजी औसत सबसे अधिक है

  • कप्तानों के लिए मैच में अच्छा करना काफी महत्वपूर्ण रहता है. खासकर टेस्ट मैचों में बल्ले से. बल्लेबाजों का बडा स्कोर बनाना हर टीम के लिए महत्वपूर्ण रहता है, और जीत में उनका योगदान काफी बडा रहता है.

    अब हम बता रहे है वर्तमान समय के पांच बल्ले से सबसे ज्यादा औसत रखने वाले कप्तान:

    1. विराट कोहली

    वर्तमान समय में कप्तानों में कोहली का औसत सबसे ज्यादा है. 6 मैचों में उन्होंने 685 रन बनाए है. उनका औसत 80.88 का है. अॉस्ट्रेलिया में उन्होंने 3 शतक लगाए बतौर कप्तान. श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से उन्होंने कुछ खास नहीं किया, लेकिन कप्तानी में उन्होंने भारत को सीरीज जीताई. अब दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ उनका असली इम्तिहान होगा.

    2. एंन्जेलो मैथ्यूज

    मैथ्यूज का बल्ले से रिकॉर्ड शानदार है. 20 टेस्ट मैचों में उन्होंने 1949 रन बनाए है. उनका औसत 72.19 का है. उन्होंने भारत के खिलाफ अभी हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. वे एक शानदार अॉल राउंडर भी है.

    3. हाशिम आमला

    आमला दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज है. 8 मैचों उन्होंने 556 रन बनाए है. उनका बल्लेबाजी औसत 69.50 है. वे हमेशा अपनी टीम के लिए अच्छा खेलते है.

    4. मिस्बाह उल हक

    मिस्बाह पाकिस्तान के सबसे शानदार बल्लेबाज है, और उनके लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाडी है. 39 मैचों में उन्होंने 2992 रन बनाए है. उनकी औसत 56.45 की है. उन्होंने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है.

    5. ब्रैंडन मैकुलम

    मैकुलम एक बेहतरीन बल्लेबाज, और शानदार कप्तान है. 24 टेस्ट मैचों में उन्होंने 1910 रन बनाए है. उनका औसत 47.75 है. उनके प्रदर्शन के बदौलत न्यूजीलैंड ने काफी मैच जीते है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top