जैसा कि हम सभी जानते हैं कि “टी -20 विश्व कप” 2016 इस बार हमारे देश में आयोजित किया जाएगा .पहली बार भारत इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. अन्य दो सक्रिय एशियाई देश श्रीलंका 2012 में और बांग्लादेश 2014 में पहले ही इसकी मेजबानी कर चुके हैं. संयुक्त रूप से ऐतिहासिक 2011 के विश्व कप की मेजबानी के बाद यह बड़ी आईसीसी टूर्नामेंट होगी जिसकी भारत अकेले ही मेजबानी करेगा.

वहीँ हर साल अप्रैल और मई के महीने में आईपीएल नामक एक ट्वेंटी 20 खेल भी भारत में आयोजित किया जाता है जिसमे कि खिलाडी व् टीम एक दूसरे से जम कर मुकाबला करती हैं. और हर बार खेल में कुछ न कुछ नए ऐसे प्रतिभाशाली खिलाडी उभरते हैं जो अपने प्रदर्शन से अपनी एक पहचान बना लेते हैं. और अब जैसा कि ये आईसीसी टूर्नामेंट भारत में होने जा रहा है तो इन खिलाडियों के पास अपने देश के लिए खेलने का अच्छा मौका है.

आइये देखते हैं कोनसे हैं वो 5 भारतीय खिलाडी जो टी -20 विश्व कप 2016 में कर सकते हैं कमाल

श्रेयस अय्यर
20 वर्षीय युवा खिलाडी 2015 के आईपीएल में खेला. जिस तरह से इस खिलाडी ने बल्लेबाज़ी की उसे देखकर ऐसा नहीं लगा कि यह कोई नया खिलाडी है.मैदान के सभी भागों में बड़े शॉट खेलने की उसकी क्षमता ने उसे एक पल सनसनी बना दिया.उनकी आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स प्रतियोगिता में चाहे कुछ ख़ास न कर पाई हो लेकिन इस खिलाडी ने अपनी एक जगह जरूर बना ली है और भारत-ए टीम में एक स्थान अर्जित किया है.

सूर्यकुमार यादव
मुंबई के कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के एक प्रमुख सदस्य सूर्यकुमार यादव एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है.अगर हम इसे अगले साल भारत के लिए खेलता देखते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा.

युज़वेन्द्र चहल
हरियाणा से 24 वर्षीय चहल ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और अपने राज्य के लिए कुछ बढ़िया लेग स्पिन के प्रदर्शन किये हैं. उनका स्पिन गेंदबाजी में जबरदस्त हमला भारतीय परिस्थितियों में काफी प्रभावी रहा है. अगर रवींद्र जडेजा और कर्ण शर्मा दोनों टीम से बाहर रहते हैं तो संभव है कि चहल को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है .

संजू सैमसन
सैमसन को पहले से ही घायल अंबाती रायुडू के स्थान पर आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत टीम में बुलाया गया था. तो हो सकता है कि चयनकर्ता पहले से ही सीमित ओवरों के प्रारूप में महेंद्र सिंह धोनी की जगह 20 वर्षीय इस विकेटकीपर बल्लेबाज को लेन पर विचार कर रहे हो. धोनी अगर टूर्नामेंट से पहले घायल हो जाते है या भारत एक अतिरिक्त कीपर के साथ जाने का फैसला करता है तो टी -20 टीम में यह युवा खिलाडी शामिल हो सकता है.

संदीप शर्मा
शर्मा वर्तमान में जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के साथ पहले से ही है. संदीप शर्मा एक बढ़िया स्विंग गेंदबाज है उसकी काबिलियत को देखकर ये कहा जा सकता है कि वह टी 20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में शामिल हो सकता है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का चौथा मैच व टूर्नामेंट का छठा मैच शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस और दिनेश चंदिमल...

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...