5 ऐसे गेंदबाज जिनके टी-20 विश्‍वकप खेलने पर संदेह - Sportzwiki
क्रिकेट

5 ऐसे गेंदबाज जिनके टी-20 विश्‍वकप खेलने पर संदेह

  • खेल डेस्‍क। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी के प्रदर्शन के साथ-साथ उसे सबसे अधिक ध्‍यान अपनी फिटनेस पर देना होता है। पिछले सालों में जिस तहर से क्रिकेट मैचों की अधिकता बढ़ी है खिलाडि़यों के चोटिल होने का सि‍लसिला भी चल पड़ा है। आज हम आपको ऐसे गेंदबाजों से मिलाएंगे जिन्‍हें अपनी चोटों के कारण मार्च में होने वाले टी-20 विश्‍वकप खेलने से हाथ धोना पड़ सकता है।


    मोहम्मद शमी


    भारतीय गेंदबाजी इस समय बुरे दौर से गुजर रही है और ऐसे में भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बहुत बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया में ट्रेनिंग के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी इसके बाद उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया दौरा बीच में ही छोड़कर स्‍वदेश लौटना पड़ा। ऐसे में टीम इंडिया के लिए उनके विकल्‍प की तलाश मुश्किल होगी और एक बार फिर उन्‍हें गेंदबाजों के चुनाव को लेकर विचार करना पड़ेगा।

    डेल स्टेन


    दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण इन दिनों काफी संघर्ष कर रहे है, और इसी कारण वह टी-20 विश्‍वकप में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनके कंधे में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें केप टाउन के दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा। उनकी चोट को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट उनको लेकर कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहता।

    मिचेल स्टार्क


    ऑस्‍ट्रेलिया के घातक गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी इस बार टी-20 वर्ल्‍डकप में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं। न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले दिन-रात के टेस्ट में उनके दाहिने पैर में फैक्‍चर हो गया था। उनकी हालत को देखते हुए डॉक्‍टर ने ऐंकल की सर्जरी करने का निर्णय लिया, जो उनके लिए काफी तकलीफ दायक रही। इस बात में कोई शक नहीं कि टी-20 वर्ल्‍डकप में उनकी कमी काफी खलेगी।

     

     

    लसिथ मलिंगा


    अपनी यॉर्कर गेंद के लिए दुनिया में अपनी पहचान बना चुके और टी-20 फॉर्मेट के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा का टी20 विश्वकप में खेलना संदिग्‍ध है। पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज दौरे के समय उनके घुटने में चोट लगी थी और डॉक्‍टर ने अभी तक उन्‍हें पूरी तरह से फिट करार नहीं दिया है। श्रीलंकाई टी-20 टीम के लिए यह सबसे बुरी खबर है और इस बात में कोई संदेह नहीं कि उन्‍हें मलिंगा की कमी बहुत खलने वाली है।

    टिम साउथी

    न्‍यूजीलैंड के बेहतरीन तेज गेंदबाज टिम साउथी भी इस समय चोट को लेकर परेशान है। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 27 वर्षीय साउथी को चोट लग गई। उनके बाएं पैर पर चोट लगी है और डॉक्‍टरों ने जांच के बाद बताया कि उनकी चोट काफी गंभीर है। उनकी इस चोट के बाद उनका टी-20 विश्‍वकप में खेलना संदिग्‍ध माना जा रहा है।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top