इन दोनों टीमों के बीच विश्वकप में नॉ बॉल के विवाद के बाद से और भी खुन्नस पैदा हुई है. बांग्लादेश को अभी भी लगता है की उनके साथ गलत हुआ. लेकिन पहला वनडे गवाने के बाद भारतीय टीम भी आज अपने पुरे जोश में उतरेगी और अगर भारतीय टीम को यह सीरीज बचानी है तो उसे आज किसी भी हालत में जीत दर्ज करना होगा, वही बांग्लादेश आज का मैच जीतकर सीरीज अपनी झोली में डालने की कोशिस करेगा.

देखा जाए तो भारत बांग्लादेश से काफी बेहतर है वनडे रैकिंग में भारत दूसरे तो बांग्लादेश सातवे नंबर पर है.

लेकिन बांग्लादेश को हम कम नहीं आक सकते जैसे उन्होंने पाकिस्तान को 3-0 से हराया है. उसके बाद से पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 97 रनों से मात दिया.

2017 की चैम्पियनस ट्रॉफी में क्वालिफाय करने के लिए बांग्लादेश और भी जोर लगाएगी.

अब हम दिखा रहे है ऐसी पांच चीजे जो अगर बांग्लादेश को भारत को हराना है तो करनी होगी.

1. भारत की बल्लेबाजों को रोकना होगा:

भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और अगर बांग्लादेश को भारत को हराना है तो उसे भारत को बडा स्कोर खडा करने से रोखना होगा. हालाँकि पिछले मैच में भारत की बल्लेबाजी को बांग्लादेश ने बखूबी रोका था.

2. बांग्लादेश के बल्लेबाजों को बडा स्कोर खडा करना होगा:

बांग्लादेश की बल्लेबाजी ठीकठाक है और वे अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है. लेकिन अगर भारत को दबाव में लाना है तो उनके बल्लेबाजों को बडा से बडा स्कोर करना होगा. आज अगर एक बार फिर जितना है तो बांग्लादेश को भारतीय गेंदबाजो पर पहले विजय प्राप्त करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा.

3. फिल्डिंग सुधारनी होगी:

बांग्लादेश की फिल्डिंग का स्तर इतना अच्छा नहीं है. वहीं भारत की फिल्डिंग काफी मजबूत है तो अगर बांग्लादेश को भारत को रोखना है तो उसे अच्छी फील्डिंग करनी होगी. पिछले मैच में भी बांग्लादेश ने धवन और रोहित को जीवनदान दिया था आज उन्हें अपनी फील्डिंग काफी मजबूत रखनी होगी.

4. कप्तान को अच्छा करना होगा:

बांग्लादेश की कमान मुर्तजा के हाथों में है और उन्होंने विश्वकप और पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. और वैसा ही आक्रमक प्रदर्शन भारत के खिलाफ उन्हें करना होगा. उन्हें अपने कप्तानी कौशल से भारतीय खिलाड़ियों को हर फिल्ड में अच्छा करने से रोकना होगा.

5. बांग्लादेश दर्शकों को बडी भूमिका निभानी पडेगी:

बांग्लादेश को हमेशा अपने दर्शकों का बडा सपोर्ट मिलता है और इस सीरीज में भी वैसा ही सपोर्ट मिलने की उम्मीद है जिससे बांग्लादेश को और भी फायदा होगा. पिछले भी मैच में हमने देखा बांग्लादेश की जीत का एक मुख्य वजह उनके घरेलू दर्शको का सपोर्ट मिलना ही था.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    शीतकालीन ओलम्पिक : समापन समारोह के लिए नहीं हटेगा आरओसी पर लगा प्रतिबंध

    प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया), 25 फरवरी; अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने रविवार को यह फैसला लिया है कि वह शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के...

    कुछ ही घंटे बाद शुरू होने जा रहे एलिमिनेशन चैम्बर में अगर हुई ये...

    इस आर्टिकल में जानिए उन चीजो के बारे में जो इस बार एलिमिनेशन चैम्बर मैच में नहीं होने चाहिए. 5. रोमन करे ब्रोन को पिन फैन्स...

    चोट से परेशान क्रिस गेल हुए भावुक, नम आँखों से ये तस्वीर पोस्ट करने...

    ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की जब टी-20 क्रिकेट की बात आती है तो वैसे तो इसमें एक से एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जिनका कद...

    ट्राई सीरीज: भारतीय टीम की हुई त्रिकोणीय सीरीज के लिए घोषणा, इन 5 को...

    साउथ अफ्रीका के दौरे पर सफलता पूर्वक खत्म करने के बाद अब टीम इण्डिया को अगले मिशन पर जाना है। टीम इण्डिया का अगला...

    इस खास अंक की वजह से सचिन बने क्रिकेट के भगवान, वर्ना हो जाते...

    भारत में क्रिकेट की पहचान किसी से बनी है,तो वो हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर। ये सचिन की प्रतिभा का ही कमाल है कि...