आज बांग्लादेश को सीरीज जितने के लिए करनी होगी ये 5 चीजे - Sportzwiki
क्रिकेट

आज बांग्लादेश को सीरीज जितने के लिए करनी होगी ये 5 चीजे

  • इन दोनों टीमों के बीच विश्वकप में नॉ बॉल के विवाद के बाद से और भी खुन्नस पैदा हुई है. बांग्लादेश को अभी भी लगता है की उनके साथ गलत हुआ. लेकिन पहला वनडे गवाने के बाद भारतीय टीम भी आज अपने पुरे जोश में उतरेगी और अगर भारतीय टीम को यह सीरीज बचानी है तो उसे आज किसी भी हालत में जीत दर्ज करना होगा, वही बांग्लादेश आज का मैच जीतकर सीरीज अपनी झोली में डालने की कोशिस करेगा.

    देखा जाए तो भारत बांग्लादेश से काफी बेहतर है वनडे रैकिंग में भारत दूसरे तो बांग्लादेश सातवे नंबर पर है.

    लेकिन बांग्लादेश को हम कम नहीं आक सकते जैसे उन्होंने पाकिस्तान को 3-0 से हराया है. उसके बाद से पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 97 रनों से मात दिया.

    2017 की चैम्पियनस ट्रॉफी में क्वालिफाय करने के लिए बांग्लादेश और भी जोर लगाएगी.

    अब हम दिखा रहे है ऐसी पांच चीजे जो अगर बांग्लादेश को भारत को हराना है तो करनी होगी.

    1. भारत की बल्लेबाजों को रोकना होगा:

    भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और अगर बांग्लादेश को भारत को हराना है तो उसे भारत को बडा स्कोर खडा करने से रोखना होगा. हालाँकि पिछले मैच में भारत की बल्लेबाजी को बांग्लादेश ने बखूबी रोका था.

    2. बांग्लादेश के बल्लेबाजों को बडा स्कोर खडा करना होगा:

    बांग्लादेश की बल्लेबाजी ठीकठाक है और वे अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है. लेकिन अगर भारत को दबाव में लाना है तो उनके बल्लेबाजों को बडा से बडा स्कोर करना होगा. आज अगर एक बार फिर जितना है तो बांग्लादेश को भारतीय गेंदबाजो पर पहले विजय प्राप्त करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा.

    3. फिल्डिंग सुधारनी होगी:

    बांग्लादेश की फिल्डिंग का स्तर इतना अच्छा नहीं है. वहीं भारत की फिल्डिंग काफी मजबूत है तो अगर बांग्लादेश को भारत को रोखना है तो उसे अच्छी फील्डिंग करनी होगी. पिछले मैच में भी बांग्लादेश ने धवन और रोहित को जीवनदान दिया था आज उन्हें अपनी फील्डिंग काफी मजबूत रखनी होगी.

    4. कप्तान को अच्छा करना होगा:

    बांग्लादेश की कमान मुर्तजा के हाथों में है और उन्होंने विश्वकप और पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. और वैसा ही आक्रमक प्रदर्शन भारत के खिलाफ उन्हें करना होगा. उन्हें अपने कप्तानी कौशल से भारतीय खिलाड़ियों को हर फिल्ड में अच्छा करने से रोकना होगा.

    5. बांग्लादेश दर्शकों को बडी भूमिका निभानी पडेगी:

    बांग्लादेश को हमेशा अपने दर्शकों का बडा सपोर्ट मिलता है और इस सीरीज में भी वैसा ही सपोर्ट मिलने की उम्मीद है जिससे बांग्लादेश को और भी फायदा होगा. पिछले भी मैच में हमने देखा बांग्लादेश की जीत का एक मुख्य वजह उनके घरेलू दर्शको का सपोर्ट मिलना ही था.

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top