भारत बांग्लादेश से ये सीरीज तो हार चुकी है, और अब ये इस सीरीज का आखिरी मैच है, और अगर आज भी भारत ये मैच हारता है, तो उसकी परेशानिया और भी बढ़ जायेंगी, ये सीरीज हारने से चारो तरफ भारतीय खिलाड़ियों की बदनामी हो रही है.

अगर आज भारत को अपना आत्मसम्मान बचाना है, तो उन्हें इन 5 बातो को ध्यान में रखकर खेलना होगा, हम यहाँ वो 5 महत्वपूर्ण पॉइंट बता रहे है, जहाँ भारत को ध्यान देने की जरूरत है.

1.बल्लेबाजो को अपना काम करना होगा:

अगर आज भारतीय टीम को जितना है, तो भारतीय बल्लेबाजो को बड़ा से बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा, और बड़ी साझेदारी करनी पड़ेगी, खासकर रोहित, कोहली, रैना, धवन और धोनी को अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी.

2.मुस्ताफिजुर को ध्यान से खेलना होगा:

आज भारतीय टीम को मुस्ताफिजुर रहमान को लेकर कोई बड़ी रणनीति बनानी होगी, मुस्ताफिजुर गेंद की गति में परिवर्तन करने में माहिर है, और ऐसे में भारतीय टीम को मुस्ताफिजुर रहमान को सम्भल कर बहुत ही सावधानी से खेलना होगा.

3.गेंदबाजो को करना होगा शानदार प्रदर्शन:

अगर भारत टॉस हारता है, और उसे फील्डिंग करनी पडती है, तो भारतीय गेंदबाजो की भूमिका अहम होगी, उन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजो को सस्ते में समेटना होगा. भारतीय गेंदबाजो को आज अपना अब तक का बेस्ट प्रदर्शन करना होगा, खासकर अश्विन और उमेश यादव को शुरुआत में जल्दी विकेट निकालने होंगे.

4.धोनी को करना होगा अपना शानदार प्रदर्शन:

भारतीय कप्तान धोनी को आज अपने जीवन का अब तक का आज सबसे शानदार प्रदर्शन करना होगा. धोनी को आज बिना किसी दबाव के एक खिलाड़ी के रूप में अपना प्रदर्शन करना होगा, जिसके लिए वो पहले जाने जाते थे, आज का मैच धोनी के सम्मान के लिए काफी महत्वपूर्ण है, और काफी मायने रखता है.

5.बिना दबाव के खलेते हुए अच्छे की उम्मीद करनी होगी:

आज भारतीय टीम को बिना किसी दबाव के खेलते हुए अच्छे की उम्मीद करनी चाहिए, साथ ही आज का मैच टीम के एकजुट प्रदर्शन पर काफी निर्भर करेगा. आज भारतीय खिलाड़ियों को अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ध्यान देने की जरूरत है, जिससे टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल हो सके.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    शीतकालीन ओलम्पिक : लोरेंटजेन ने स्पीड स्केटिंग में तोड़ा ओलम्पिक रिकार्ड

    प्योंगचांग,20 फरवरी; नॉर्वे के हावर्ड लोरेंटजेन ने सोमवार को 500 मीटर स्पीड स्केटिग स्पर्धा में ओलम्पिक रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक में स्वर्ण पदक...

    रोनाल्डिन्हो ने संन्यास के बाद की योजना बताई

    रियो डी जनेरियो, 20 फरवरी; ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो खेल से संन्यास लेने के बाद संगीत, अपनी फुटबाल अकादमी और एक रहस्मयी...

    अत्यधिक क्रिकेट ने खिलाड़ियों को ‘निचोड़’ दिया है: वार्नर

    मेलबर्न,20 फरवरी; आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने लगातार हो रहे क्रिकेट मैचों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे खिलाड़ी...

    भ्रष्ट फुटबाल अधिकारियों को फीफा ने चेताया

    कम्पाला,20फरवरी; फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटीनो ने भ्रष्ट अधिकारियों को चेताया है। इन्फेंटीनो ने कहा कि अधिकारी खेल के विकास के...

    स्लम सॉकर का 2018-नेशनल इन्क्ल्यूजन कप मंगलवार से

    मुंबई, 20 फरवरी; स्लम सॉकर ने मंगलवार से नेशनल इन्क्ल्यूजन कप के 2018 संस्करण की शुरुआत की घोषणा की। इस टूर्नामेंट का समापन 23 फरवरी...