श्रीलंका दौरे के लिए 5 गेंदबाजों को लेकर उत्सुक कोहली - Sportzwiki
क्रिकेट

श्रीलंका दौरे के लिए 5 गेंदबाजों को लेकर उत्सुक कोहली

  • भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने यह स्पष्ट किया है कि वह श्रीलंका में आगामी टेस्ट के लिए पांच गेंदबाजों के साथ खेलने के लिए उत्सुक है . कई लोग तब चौंक गए थे जब विराट ने बांग्लादेश में एकान्त टेस्ट मैच के लिए 5 गेंदबाजों को चुना था. गेंद के साथ और अधिक आक्रामकता लाने के लिए ये कदम उठाया गया था.

    कोहली ने कहा कि “पांच गेंदबाजों के साथ खेलना एक बड़ी संभावना हो सकती है,विचार 20 विकेट लेने का है. ये एक ही तरीका है कि आप एक टेस्ट मैच जीत सकते हैं और मेरा मानना है कि टीम में खेलने के लिए सबसे अच्छे गेंदबाजों की आवश्यकता है.”

    कोहली ने ये भी कहा कि वह अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों से अधिक उम्मीद रखते हैं. कोहली ने कहा ” अश्विन , भुवनेश्वर कुमार और हरभजन सिंह खिलाडी बल्ले के साथ बेहद सहज हैं. अश्विन की क्रिकेट में टेस्ट मैचों की औसत 40 से भी अधिक है. तो वह हमारे लिए आल राउंडर क्यों नहीं बन सकता. सभी लोगों को लक्ष्य दे कर उन्हें कुछ पहलुओं पर सुधार का मौका देना चाहिए .आपको टेस्ट मैच को जीतने के लिए एक मजबूत गेंदबाजी की जरुरत है.”

    कोहली ने सलामी बल्लेबाज़ी को लेकर भी बात की .कोहली ने कहा कि “एक समय था जहाँ शिखर लगातार प्रदर्शन नहीं कर रहा था तो केएल राहुल ने खूबसूरती से इसमें कदम रखा और अब शिखर भी फिर से रन बनाने लगा है. वहीँ विजय लगातार हमारे लिए रन बना रहा है .तो, ये सब बस अपने संतुलन में बदलाव की एक बात है.”

    “मुझे लगता है कि विजय क्रम के शीर्ष पर हमारे लिए बहुत ही ठोसव् मज़बूत खिलाडी है. पिछले एक से डेढ़ साल में उसके खेल में काफी सुधार हुआ है.उसने हमे पिछले 12 महीनों में जहाँ भी हमने टेस्ट खेल है वहां एक बढ़िया शुरुवात दी है.”

    विजय के अयोग्य होने के बारे में अफवाहें खारिज करते हुए कोहली ने कहा कि “नहीं ,विजय की फिटनेस के साथ कोई मुद्दा नहीं है. ” कोहली ने कहा कि सलामी बल्लेबाजों का 3 दिन तक वार्म अप खेल में उनके प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा. वहीँ रोहित शर्मा के बारे में बोलते हुए कोहली ने कहा कि रोहित को नंबर 3 पर लाना ही उचित होगा.”

    और अंत में कोहली ने अपनी खामियों पर काम करने की बात करते हुए कहा कि “जहाँ तक स्पिनरों का सवाल है पिचों पर अभ्यास करना और अधिक मुश्किल हो जाता है,पिछले एक हफ्ते में मेरा एक सभ्य अभ्यास हुआ. “

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top