एक फैन ने बताया क्रिकेट मैच के दौरान क्यों नहीं सोना चाहिए - Sportzwiki
क्रिकेट

एक फैन ने बताया क्रिकेट मैच के दौरान क्यों नहीं सोना चाहिए

  • अक्सर हम लोग ये सुनते है, कि  टेस्ट क्रिकेट बहुत बोरिंग है, ये 5 दिनों तक चलता है और कई बार तब भी नतीजा नहीं निकलता, दर्शक अक्सर टेस्ट मैचों में सोते नज़र आते है. लेकिन इस विडियो को देखने के बाद शायद ही कोई मैच के दौरान सोने के बारे में सोचेगा. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गये दुसरे टेस्ट में एक दर्शक ने अपनी आँखों को आराम देना चाहा लेकिन उसे इसका खामियाज़ा भी भुगतना पड़ा.

    पाकिस्तान ने अपनी पारी की शुरुआत की ही थी, इंग्लैंड ने पहली पारी में 589 का विशाल स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर बनाकर पारी घोषित की. पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज़ हाफिज़ और मसूद ने धीमी शुरुआत दी और जब स्कोर 17-0 था, तब यह हास्यास्पद वाक्य हुआ. इंग्लैंड टीम के एक फैन स्टैंड्स में सो गये और जैसे ही कैमरे की नज़र उन पर पड़ी तो मैच देखने आये बाकि फैन्स ने बियर का कप उनके सर पर रख दिया, मैदान में स्क्रीन पर भी इसे दिखाया गया तो लोगों ने जो भी सामान मिला उसे उस आदमी के सर पर रख दिया.

    इतना सब हो जाने के बाद भी वो व्यक्ति सोता रहा, बियर का गिलास उसके सर पर उल्टा रखकर साथी दर्शकों अलग अलग चीज़ उसके सर पर रखते गये, लेकिन वो आदमी इतनी गहरी नींद में था, कि उसे कुछ पता नहीं चला की उसके साथ क्या हुआ.

    ये घटना इतनी हास्यास्पद थी, कि कमेन्ट्री कर रहे पूर्व इंग्लैंड टीम के कप्तान नासिर हुसैन भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए,  और कहने लगे कि इस दर्शक को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि ये वाक्य “किसी ने नहीं” देखा.

    हुसैन ने कहा :

    ”Don’t worry mate, you got away with it no one has seen it, wakey wakey.”

    ये रही वो  विडियो जिसे देखने के बाद कोई भी क्रिकेट प्रेमी मैदान में सोने से पहले सौ बार सोचेगा :

    https://youtu.be/2kclhAmmKu0

     

    जबकि दूसरी ओर पहला टेस्ट 75 रनों से हारने के बाद मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए दुसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 330 रनों से मात दे कर सिरीज़ में वापसी कर ली है. तीसरा टेस्ट मैच 3 अगस्त को एजबेस्टन मैदान पर खेला जायेगा.

    sw

    Most Popular

    Top