इंग्लैंड के बल्लेबाज़ माइकल कार्बरी को कैंसर जैसे भयानक बीमारी ने जकड़ लिया हैं. कार्बरी पिछले कुछ दिनों से  अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. काउंटी चैंपियनशिप से कार्बरी को हैम्पशायर टीम से फ़िलहाल बाहर रहा है, अगले हफ्ते कार्बरी को वारविकशायर के विरुद्ध मैच खेलना था.

इस पहले माइकल कार्बरी फेफड़ो में खून के थक्के जम गए थे जिसके बाद उनका उनका लम्बा इलाज़ चला था. नवम्बर 2010 में माइकल कार्बरी को फ़ील्डिंग और बल्लेबाज़ी करते वक़्त सांस लेने में समस्या हुयी थी, जिसके बाद वह जुलाई 2011 तक एक भी मैच नहीं खेल पायें थे.

कार्बरी ने कहा कि मुझे समर्थन करने वाले सभी फैन्स और मेरे करीबी दोस्तों का मैं आभारी हूँ.

हैम्पशायर के चेयरमैन रॉड ब्रैंसग्रोव का कहना हैं कि माइकल पिछले 10 सालों से हैम्पशायर क्रिकेट परिवार का हिस्सा रहे हैं. क्लब के जुड़े सभी सदस्यों की तरफ से मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. कठिन समय में माइकल के परिवार और उनके करीबियों के लिये हमारी सहानुभूति हैं. कार्बरी ने इससे भी पहले भयंकर बीमारी से  जंग जीती है. इस बार भी वो ऐसा ही करने में कामयाब होंगे.

माइकल कार्बरी ने 15 वर्ष के क्रिकेट करियर के दौरान इंग्लैंड के लिए 6 टेस्ट, 6 एकदिवसीय और एक टी-ट्वेंटी
मैच भी खेला हैं. माइकल कार्बरी ने हैम्पशायर के लिए 192 प्रथमश्रेणी मैच भी खेले हैं.

हैम्पशायर क्रिकेट के लिए कार्बरी का अतुल्य योगदान रहा हैं. आत्मविश्वास के साथ लम्बी पारी खेलने की काबिलियत कार्बरी को एक मजबूत बल्लेबाज़ बनाती हैं. हालाँकि कार्बरी इंग्लैंड के ज्यादा समय तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पायें. कार्बरी ने वर्ष 2014 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेले है.

माइकल कार्बरी ने 6 टेस्ट मैचो में 28.75 की औसत में 345 रन बनाये जबकि 6 एकदिवसीय में कार्बरी ने 19 की औसत से 114 रन बनाएं.
माइकल कार्बरी ने 192 प्रथम श्रेणी मैचो में 42 की औसत से 13000 से अधिक से रन बनाएं है जिस दौरान कार्बरी ने 34 शतक भी जड़े हैं.

कार्बरी ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश टी-ट्वेंटी लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...