लंदन, 9 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा काट कर क्रिकेट में वापसी करने वाले पाकिस्तान के तेंज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्रिकेट की गरिमा बचाने और युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए। आमिर टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को लॉर्ड्स मैदान पर होने वाले मैच से वापसी करेंगे।

आमिर ने इसी मैदान पर 2010 में हुए टेस्ट मैच में जानबूझकर नो बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उन्हें छह वर्ष का प्रतिबंध झेलना पड़ा।

उस टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे स्वान ने शुक्रवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में दोबारा आमिर को खेलने की मंजूरी देना गलती है।

समाचार पत्र ‘द सन’ के वेब संस्करण पर स्वान के हवाले से कहा गया है, “मोहम्मद आमिर गुरुवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर उतरेंगे। मैं इससे काफी परेशान हूं।”

उन्होंने कहा, “यह वो शख्स है जिसने खेल की नैतिकता को चोट पहुंचाई है, बावजूद इसके उसे ‘क्रिकेट के मक्का’ में खेलने की मंजूरी दे दी गई। 2010 में भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए था।”

स्वान ने कहा, “अगर आप खेल की गरिमा को बचाना चाहते हैं और खेल को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं को प्रोत्साहन देना चाहते हैं तो इसके लिए भ्रष्ट खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। इसको रोकने के लिए सही पैमाना होने चाहिए।”

वहीं, पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि आमिर टेस्ट क्रिकेट में सफल वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि आमिर को टीम का समर्थन हासिल है।

मिस्बाह ने कहा, “हर किसी के अपने विचार हैं, लेकिन अब वह वापसी कर चुके हैं। हर कोई उन्हें समर्थन दे रहा है और पूरी टीम उनके साथ है। सच कहूं तो मुझे किसी के बारे में परवाह नहीं है। मैदान पर क्या करना है मेरा पूरा ध्यान इस पर है। मेरा ध्यान इस पर है कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं और कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...

    तीसरा वनडे जीतने के बाद खुद विराट कोहली ने बताया क्यों चौथे नम्बर पर...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले चेन्नई में 26 रनों से फिर उसके बाद कोलकता में 50 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद आज रविवार...