लंदन, 9 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा काट कर क्रिकेट में वापसी करने वाले पाकिस्तान के तेंज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्रिकेट की गरिमा बचाने और युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए। आमिर टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को लॉर्ड्स मैदान पर होने वाले मैच से वापसी करेंगे।

आमिर ने इसी मैदान पर 2010 में हुए टेस्ट मैच में जानबूझकर नो बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उन्हें छह वर्ष का प्रतिबंध झेलना पड़ा।

उस टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे स्वान ने शुक्रवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में दोबारा आमिर को खेलने की मंजूरी देना गलती है।

समाचार पत्र ‘द सन’ के वेब संस्करण पर स्वान के हवाले से कहा गया है, “मोहम्मद आमिर गुरुवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर उतरेंगे। मैं इससे काफी परेशान हूं।”

उन्होंने कहा, “यह वो शख्स है जिसने खेल की नैतिकता को चोट पहुंचाई है, बावजूद इसके उसे ‘क्रिकेट के मक्का’ में खेलने की मंजूरी दे दी गई। 2010 में भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए था।”

स्वान ने कहा, “अगर आप खेल की गरिमा को बचाना चाहते हैं और खेल को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं को प्रोत्साहन देना चाहते हैं तो इसके लिए भ्रष्ट खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। इसको रोकने के लिए सही पैमाना होने चाहिए।”

वहीं, पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि आमिर टेस्ट क्रिकेट में सफल वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि आमिर को टीम का समर्थन हासिल है।

मिस्बाह ने कहा, “हर किसी के अपने विचार हैं, लेकिन अब वह वापसी कर चुके हैं। हर कोई उन्हें समर्थन दे रहा है और पूरी टीम उनके साथ है। सच कहूं तो मुझे किसी के बारे में परवाह नहीं है। मैदान पर क्या करना है मेरा पूरा ध्यान इस पर है। मेरा ध्यान इस पर है कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं और कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...

    ये है क्रिकेट इतिहास का सबसे ईमानदार खिलाड़ी, अम्पायर के आउट दिए बिना 12...

    क्रिकेट की दुनिया में रिकॉर्ड के बनने बिगड़ने का सिलसिला तो हमेशा बना रहता है लेकिन इन सब के बीच कुछ रिकॉर्ड ऐसे बन...

    पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी...

    वर्तमान में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरें पर है जहां पाकिस्तान की टीम वनडे सीरीज 5-0 से हार गई है. वनडे सीरीज के...

    IPL 2018: राजीव शुक्ला ने बताया आईपीएल के पहले और फाइनल मैच की डेट,...

    आईपीएल का काउंटडाउन अब शुरू हो गया। आज आईपीएल कमिशनर रावीज शुक्ला ने आईपीएल की शुरुआत की तारीख का ऐलान करते ही इस आईपीएल...

    वीडियो: यॉर्कशायर ने शेयर किया इस सदी के सर्वश्रेष्ठ कैच की वीडियो, 130 साल...

    क्रिकेट के इतिहास में हमेशा से कई हैरान कर देने वाले कैच लिये है. वही हाल में ही बिग बैश में । मेलबर्न रेनीगेड्स के...