साऊथ अफ्रीका की मुश्किलें टेस्ट मैचों में कम होती नज़र नहीं आ रही, न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले ही अफ़्रीकी टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा, जब चोट के चलते ए बी डिविलियर्स और मोरनी मॉर्केल को टीम से बहार कर दिया गया.

अफ्रीका का प्रदर्शन हाल में कुछ खास नहीं रहा है, भारत में 3-0 से हार झेलने के बाद, इंग्लैंड ने अफ्रीका को उन्ही के घर में  2-1 से हरा दिया.

फाफ डूप्लेसिस टीम की कमान संभालेंगे, हालाँकि अफ्रीका के पास तेज़ गेंदबाज़ी में अब भी कई  विकल्प उपलब्ध है, डेल स्टेन और फिलेंडर चोट से उभरने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. वैन पार्नेल भी टीम  में वापसी कर रहे है, इनका साथ देने  के लिए पहले से ही टीम में काइल एबोट, क्रिस मोरिस और कगिसो रबाड़ा मौजूद हैं.

अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए डिविलियर्स ने कहा कि

“ मैं बेहद निराश हूं क्योंकि मैं न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाउँगा, ज्यादा निराशा इस बात की है, कि 2004 में मेरे पहले टेस्ट मैच से लेकर अब तक ये पहली बार होगा की मैं कोई टेस्ट मैच चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाउँगा. लेकिन अभी आने वाले समय में हमे काफी क्रिकेट खेलना है तो उसे देखते हुए मैं जितना हो सके अपनी कोहनी को उतना आराम देना चाहता हूं.”

 

टीम ने पिछला सीज़न एक जीत के साथ ख़त्म किया था और मुझे यकीन है की फाफ के साथ टीम जीत के उस सिलसिले को आगे बढ़ाएगी.

चोटिल खिलाड़ियों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अफ्रीका के चयनकर्ता कन्वीनर लिंडा ज़ोंदी ने कहा कि

“ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम दो इतने प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दे सकेंगे. लेकिन हम खुशकिस्मत है, कि टीम को लीडर के तौर पर फाफ और भी कई सही चेहरे उपलब्ध है. ”

 

“चोट खेल का एक हिस्सा है और हम इसके सामने कुछ नहीं कर सकते,डेल स्टेन और फिलेंडर की टीम में काफी समय बाद वापसी हुई है और इन दोनों खिलाड़िओं के साथ हमे उम्मीद है, कि हम न्यूज़ीलैण्ड का सामना करने के लिए और जीतने के लिए तैयार है.”

 

“चोट खेल का एक हिस्सा है और हम इसके सामने कुछ नहीं कर सकते,डेल स्टेन और फिलेंडर की टीम में काफी समय बाद वापसी हुई है और इन दोनों खिलाड़िओं के साथ हमे उम्मीद है, कि हम न्यूज़ीलैण्ड का सामना करने के लिए और जीतने के लिए तैयार है.”

“साऊथ अफ्रीका ए के लिए कुछ खिलाड़यों ने हाल ही में खेलते हुए अच्छी लय में होने के संकेत दिए है. ये खिलाड़ी है  स्टीफन कुक, डीन एल्गर, सटियाँ वैन जील, वेर्नन फिलांडर और डैन पीट है.”

 

टेस्ट टीम :

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), काइल एबोट, हाशिम अमला, टेम्बा बवुमा, स्टीफेन कुक, क्विंटन डी कॉक, जे पी ड्यूमनी, डीन एल्गर, क्रिस मोरिस, वैन पार्नेल, वेर्नन फिलेंडर, डेन पीट, कगिसो रबाड़ा , डेल स्टेन, सटियाँ वेन जील.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के...

    बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होना वाला हैं. दोनों देशों के बीच सबसे...

    जब महेन्द्र सिंह धोनी ने इस एक टेस्ट पारी से कंगारूओं का किया था...

    महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में एक खास जगह बनाता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को एक बल्लेबाज और एक...

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मिचेल जॉनसन का लुक अपनाना पड़ा महंगा,...

    मौजूदा दौर 21वीं जनरेशन का दौर हैं जहां पर लोगों में अलग-अलग फैशन को अपनाने का चलन कुछ ज्यादा ही चल पड़ा है। इस...

    #OnThisDay: आज ही के दिन यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने रचा था इतिहास, ऐसा...

    24 फरवरी... जब जब 24 फरवरी आती हैं, तब तब इतिहास के पन्ने खुद को दोहराने लगते हैं. 24 फरवरी का क्रिकेट की दुनिया...
    vince-mcmahon-

    किसने कहा: “अगर आप अच्छे इंसान हैं तो विन्स मैकमोहन आपको सुपरस्टार बनाकर ही...

    विन्स मैकमोहन WWE के ना केवल मालिक हैं बल्कि वे इस कंपनी की रग रग से वाखिफ हैं, विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपनी कंपनी...