......तो क्या टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने वाले है डिविलियर्स??? - Sportzwiki
क्रिकेट

……तो क्या टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने वाले है डिविलियर्स???

  • इंग्लैंड के खिलाफ जोहानसबर्ग में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रिका के कप्तान है. और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करने का कोई वादा नहीं किया है.

    लेकिन एबी डिविलियर्स ने गवर्निंग क्रिकेट बॉडी को चेतावनी देते हुए कहा है,कि हर बड़े खिलाडी को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के भविष्य पर सोचना पड़ेगा, जब तक क्रिकेट में हमे खेलने के लिए ज्यादा थकान ना आये.

    तीसरे टेस्ट से पहले जोहानसबर्ग में पत्रकारों से बातचीत करते हुए, एबी डिविलियर्स ने काफी आक्रमक होकर मिडिया से बातें की.

    उन्होंने ये साफ करते हुए बताया कि, मै कोई गरांटी नहीं ले सकता कि, हाशिम आमला के बाद में कितने दिनों तक कप्तानी करुंगा. और मै चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद, हमारे क्रिकेट बोर्ड के साथ अहम बात करुंगा.

    ऐसी खबरें आ रहीं है कि, एबी डिविलियर्स आईपीएल और बिग बैश लीग जैसे टूर्नामेंट में ज्यादा खेलना चाहते है, जिसके लिए वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तक छोड सकते है.

    एबी डिविलियर्स ने कहा, मेरे भविष्य के बारें में कई खबरें आ रहीं है, और ये खबरें थोडी थोडी सहीं है. पिछले 2-3 सालों में मै कम क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहा हू, जिससे मेरा शरिर स्वस्थ रहे, और मै खेल का लुत्फ उठा सकु.

    मै कई दिनों से मैदान पर ज्यादा लुत्फ नहीं उठा पा रहा हू, जैसे मै पहले उठाता था, इसलिए मेरे मन में कई सवाल उठ रहे है.

    मै कई सवालों के जवाब ढूढ रहा हू, और कई लोगों से बात कर रहा हू, जो बाते सबके सामने फैल रहीं है.

    डिविलियर्स की इन बातों से ये स्पष्ट हो जाता है कि, वे सिर्फ 2 मैचों के लिए ही कप्तान है.

     

    डिविलियर्स ने कहा, मै अभी भी क्रिकेट खेलकर खुश हू, लेकिन मै कप्तानी पर कुछ नहीं कह सकता. मै फिलहाल इन 2 टेस्ट मैचों पर ध्यान दुंगा, और उसके बाद अगले टेस्ट के लिए मेरे पास 6 महिनें का आराम है. तब तक कई चीजें बदल सकती है, और मै उसके लिए तैयार हू, लेकिन फिलहाल मै अगले 2 मैचों पर ही ध्यान दुंगा, और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करुंगा.

    डिविलियर्स ने खिलाडियों की थकान पर चिंता जताई, जिस पर आईसीसी को सोचना चाहिए.

    डिविलियर्स ने कहा, पिछले कई सालों से खिलाडियों को तरो ताजा रखने पर काफी चर्चा हुई है, और टेस्ट क्रिकेट बेस्ट फ़ॉर्मेट है, और हर कोई उसे खेलना चाहता है. लेकिन कुछ चीजों में बदलाव हो सकता है.

    उन्होंने कहा, पुरे विश्व में कई बडे टूर्नामेंट हो रहे है, और आप उसको नकार नहीं सकते, क्योंकि पैसों से ही हमारा भविष्य टिका है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पहले और बाद में ये सब, लेकिन कुछ चीजों में बदलाव हो सकता है.

    ये इंग्लैंड की टीम के लिए भी बडी चेतावनी है,कि आमला जैसे कप्तान नहीं है अब, और आक्रमक डिविलियर्स कप्तान है.

    डिविलियर्स ने कहा, मै स्लेजिंग करने में ज्यादा विश्वास नहीं रखता, लेकिन हम एक आक्रमक अंदाज में क्रिकेट खेलेंगे, और मैदान पर अच्छी बॉडी लैग्वेज दिखाएंगे.

    हम उनको दिखाएंगे की आप घर से बाहर खेल रहे हो, और उनको दबाव में डालेंगे. मै कल अफ्रिकी टीम को लीड करुंगा, और अपना सर्वश्रेष्ठ दुंगा.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top