New Delhi : Abhinav Mukund of India Red plays a shot in the Duleep Trophy match against India Green at Shaheed Vijay Singh Pathik Sports Complex in Greater Noida on Tuesday. PTI Photo by Shirish Shete (PTI8_23_2016_000279B)

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने श्री लंका के खिलाफ खेले जा चुके तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था। गाले मे खेला जाने वाले इस टेस्ट मैच के दूसरे पारी में अभिनव मुकुंद ने शानदार 81 रनों की पारी खेली थी और टीम इण्डिया की जीत में अहम भूमिका निभायी थी। हालांकि दुर्भायग्यवश उन्हें टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी मैचों में मौका नहीं मिल सका।

निजी चैनल से बातचीत में मुकुंद ने खोले यह राज-

27 वर्षीय मुकुंद ने टाॅइम्स आॅफ इण्डिया से खास बातचीत में भविष्य में क्रिकेट टीम में वापसी और नस्लीय टिप्पणी जैसे बातों पर अपनी राय खुलकर व्यक्त करते हुए कहा कि,“ मैं टीम इण्डिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। क्रिेकेट जैसे खेल मेें खुद को एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के लिए शारीरिक के साथ मानसिक तौर पर भी खुद को मजबूत रखना पड़ता है।” इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर यूजरों द्वारा नस्लीय टिप्पणी को लेकर निशाना बनाने के बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहीं बाते शेयर की।

टाॅइम्स आॅफ इण्डिया से खास बातचीत में इंटरव्यू के दौरान पूछे गये मुकुंद से सवाल-

प्रश्न-छह साल बाद आपने अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट कैरियर में अर्ध शतक लगाया। उस वक्त बल्लेबाज के दिमाग में क्या चल रहा होगा, जिसने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में 26 शतक और 31 अर्धशतक पारी खेली हो?

अभिनव मुकुंद ने कहा कि,“ क्रिकेट के मैदान पर मै खुद को सिर्फ खेल पर ध्यान लगाता हूं। मै शतकीय पारी नहीं बना पाने पर निराश नहीं हूं। सबसे ज्यादा अहम टीम की जीत में होती है।”

प्रश्न- जब नियमित सलामी बल्लेबाज मुरली विजय टीम में आयेगें, तब क्या आपके लिए चुनौती बढ़ जायेगी?

यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। मैने घरेलू क्रिकेट मैच में भी अच्छे स्कोर बनाकर वापसी की है। मुझे यह पता है कि अपने शानदार खेल के प्रदर्शन से आगे टीम में वापसी करने के अवसर मिलते रहेगें। हालांकि मौजूदा समय में भारतीय टीम के अंदर कम्पटीशन काफी बढ़ चुका है, जिसे पार पाने के लिए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इसके लिए मैं पूरी तरह तैयार हूं।

प्रश्न- नस्लीय दुर्व्यवहार पर आपकी प्रतिक्रिया?

 

सोशल मीडिया पर अक्सर किसी को भी कभी भी निशाना बनाकर ट्रोल कर दिया जात है। इसी वजह से मुझे भी निशाना बनाया गया। चेन्नई और दक्षिण भारतीय के रगं का मजाक उड़ाने पर मैने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के द्वारा दी। जिसके भरपूर सर्मथन मेरे साथी खिलाड़ियों और टीम मेम्बरों ने भी दिया, जिसके लिए मै तहे दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं।

  • SHARE

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...