एडम वोगेस ने की आल-टाइम XI की घोषण - Sportzwiki
क्रिकेट

एडम वोगेस ने की आल-टाइम XI की घोषण

  • ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ एडम वोगेस पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं. जिसके पीछे कारण यह है कि वोगेस ने पिछले एक वर्ष में टेस्ट क्रिकेट में 95.5 की औसत से रन बनाएं हैं. सर डॉन ब्रैडमैन के बाद वोगेस टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 99.94 की औसत से रन बनाएं थे.

    36 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज़ एडम वोगेस ने अपनी आल-टाइम XI टीम की घोषणा की हैं, जिसमे 5 ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को जगह दी हैं. वोगेस की आल-टाइम XI की हैरानी बात यह रही कि पाकिस्तान और न्यूज़ीलैण्ड का कोई भी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहा.

    वोगेस की टीम में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और भारत के सचिन तेंदुलकर को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में जगह मिली हैं. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को टीम की कप्तानी के साथ नंबर 3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गयी हैं. वेस्ट-इंडीज के महान बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ ब्रयान लारा और श्रीलंका के बल्लेबाज़ कुमार संगकारा को वोगेस ने अपनी टीम में नंबर 4 और 5 पर रखा हैं.

    टेस्ट क्रिकेट के महानतम आल-राउंडर जैक कैलिस को वोगेस ने नंबर 6 की जिम्मेदारी दी हैं. 36 वर्षीय वोगेस ने ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किया हैं.

    वोगेस ने अपनी टीम में स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी स्पिन गेंद के जादूगर शेन वार्न को दी हैं. वोगेस ने अपनी टीम में 3 महान तेज गेंदबाजो की तिकड़ी को शामिल किया हैं. जिसमे दक्षिण-अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेंन मैकग्राथ, वोगेस की टीम में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेगे.

    एडम वोगेस आल-टाइम XI: मैथ्यू हेडन, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग(C), ब्रयान लारा, कुमार संगकारा, जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट (wk), शेन वार्न, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ग्लेंन मैकग्राथ

    विडियो द्वारा देखे एडम वोगेस की आल-टाइम XI टीम:-

    sw

    Most Popular

    Top