@Getty Image

कहा जाता है, कि ‘एक व्यति का नुकसान दुसरे का लाभ हैं’. यह कहावत अफ़गानिस्तान क्रिकेट पर लागू होती दिखाई दे रही हैं. दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ए की जगह लेगी अफ़गानिस्तान ए टीम. त्रिकोणीय सीरीज तय समयनुसार इस महीने के अंत में खेली जाएगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के बीच वेतन विवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को रद्द कर दिया था. जिसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान ए टीम को आने का न्योता भेजा था.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान ए को आने का भेजा न्योता

ऑस्ट्रेलिया ए टीम के न आने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हाल में टेस्ट का दर्जा हासिल करने वाली अफ़गानिस्तान को त्रिकोणीय सीरीज के लिए न्योता भेजा था.

सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने बताया, “हम इस बात से प्रसन्न हैं, कि अफगानिस्तान ने हमारा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और उन्हें हमारे देश में पहली बार आने को लेकर हम उत्साहित हैं. पिछले कुछ वर्षो में अफ़गानिस्तान क्रिकेट काफ़ी विकसित हुआ है, जिसके कारण पिछले महीने आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में अफगानिस्तान को पूर्ण सदस्य का दर्जा दिया गया था.”

अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ वर्षो में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, जिस पर लोगर्ट ने कहा, “वे एक आवेशपूर्ण क्रिकेट राष्ट्र हैं और मैं उम्मीद करता हूँ कि अफगानिस्तान ए टीम आगामी त्रिकोणीय सीरीज़ में हमारी टीम और भारत ए के खिलाफ मजबूत प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करेगी.”

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण से खुश है अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड


क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण से अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफ़ी खुश है. अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी  शफीक़ल्लाह स्टेनिकज़ाई ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “हम आगामी त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए बहुत प्रसन्न हैं. यह हमारा पहला दक्षिण अफ्रीका दौरा होगा और मुझे पूरा यकीन है, कि यह अफगानिस्तान ‘ए’ के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में काफ़ी मदद करेगा.”

दक्षिण अफ्रीका ए, अफ़गानिस्तान ए के आलावा भारत ए तीसरी टीम होगी, जो त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगी. तय समयनुसार भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 2 चार दिनों के मैच भी खेलेगी, दौरे की शुरुआत 26 जुलाई को त्रिकोणीय सीरीज से होगी, जबकि फाइनल मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा.

भारत ए अपना चारो दिनों का पहला मैच 12 अगस्त को विलोमोउर पार्क, बेनोनी में खेलेगी.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    RECORD: सुरेश रैना ने फिर हासिल किया अपना खोया हुआ ताज, विराट कोहली और...

    विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में टी-20 का खुमार कुछ ज्यादा ही छा गया है। टी-20 क्रिकेट में पूरे क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी...

    बीसीसीआई या पीसीबी को नहीं बल्कि भारत-पाक सीरीज ना होने का अख्तर ने इन्हें...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के बीच पिछले काफी सालों से दर्शकों को सीरीज नहीं देखने को मिल रही है. जिससे दोनों देशों के...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ इंग्लैंड का यह घातक बल्लेबाज

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेली जा रही जिसमें इंग्लैंड ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है...

    WWE के इन रेस्लरो के बीच नहीं है कोई भी रिश्ता, कम्पनी इनके झूठे...

    WWE अक्सर अपनी स्टोरीलाइन को अच्छा बनाने के लिए कई झूठे रिश्ते बना देती है ताकि फैन्स के बीच उनका प्रभाव और भी ज्यादा...

    एंटिगा एंड बार्बुडा, गयाना तथा सेंट लूसिया करेंगे महिला वर्ल्ड टी-20 की मेजबानी

    दुबई, 23 जनवरी; इसी साल नौ से 24 नवंबर तक खेले जाने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप की मेजबानी एंटिगा एंड बार्बुडा, गयाना और...