@Getty Image

कहा जाता है, कि ‘एक व्यति का नुकसान दुसरे का लाभ हैं’. यह कहावत अफ़गानिस्तान क्रिकेट पर लागू होती दिखाई दे रही हैं. दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ए की जगह लेगी अफ़गानिस्तान ए टीम. त्रिकोणीय सीरीज तय समयनुसार इस महीने के अंत में खेली जाएगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के बीच वेतन विवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को रद्द कर दिया था. जिसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान ए टीम को आने का न्योता भेजा था.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान ए को आने का भेजा न्योता

ऑस्ट्रेलिया ए टीम के न आने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हाल में टेस्ट का दर्जा हासिल करने वाली अफ़गानिस्तान को त्रिकोणीय सीरीज के लिए न्योता भेजा था.

सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने बताया, “हम इस बात से प्रसन्न हैं, कि अफगानिस्तान ने हमारा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और उन्हें हमारे देश में पहली बार आने को लेकर हम उत्साहित हैं. पिछले कुछ वर्षो में अफ़गानिस्तान क्रिकेट काफ़ी विकसित हुआ है, जिसके कारण पिछले महीने आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में अफगानिस्तान को पूर्ण सदस्य का दर्जा दिया गया था.”

अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ वर्षो में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, जिस पर लोगर्ट ने कहा, “वे एक आवेशपूर्ण क्रिकेट राष्ट्र हैं और मैं उम्मीद करता हूँ कि अफगानिस्तान ए टीम आगामी त्रिकोणीय सीरीज़ में हमारी टीम और भारत ए के खिलाफ मजबूत प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करेगी.”

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण से खुश है अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड


क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण से अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफ़ी खुश है. अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी  शफीक़ल्लाह स्टेनिकज़ाई ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “हम आगामी त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए बहुत प्रसन्न हैं. यह हमारा पहला दक्षिण अफ्रीका दौरा होगा और मुझे पूरा यकीन है, कि यह अफगानिस्तान ‘ए’ के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में काफ़ी मदद करेगा.”

दक्षिण अफ्रीका ए, अफ़गानिस्तान ए के आलावा भारत ए तीसरी टीम होगी, जो त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगी. तय समयनुसार भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 2 चार दिनों के मैच भी खेलेगी, दौरे की शुरुआत 26 जुलाई को त्रिकोणीय सीरीज से होगी, जबकि फाइनल मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा.

भारत ए अपना चारो दिनों का पहला मैच 12 अगस्त को विलोमोउर पार्क, बेनोनी में खेलेगी.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...