बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहली बार सितम्बर में द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज खेलेगी, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इस सीरीज का ऐलान किया. अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में सितम्बर 25,28 और 1 अक्टूबर को 3 एकदिवसीय मैच खेले जायेगे.

यह भी पढ़े: तिलकरत्ने दिलशान ने सन्यास के साथ ही कप्तान एंजलो मैथ्यूज कों लेकर दिया विवादित बयान

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में ज़िम्बाब्वे के अलावा किसी पूर्ण सदस्य टीम के विरुद्ध द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज नहीं हैं. अफगानिस्तान ने ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध 3 एकदिवसीय द्विपक्षीय सीरीज खेली हैं.

बांग्लादेश और अफगानिस्तान का एकदिवसीय क्रिकेट में 2 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमे दोनों टीम एक-एक बार जीतने में कामयाब रही हैं. अफगानिस्तान ने एशिया कप 2014 में बांग्लादेश को हराया, लेकिन विश्वकप 2015 में अफगानिस्तान को हार सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़े: एमएस धोनी ने व्यक्त की सीरीज हार का दुःख, लेकिन अगले सीरीज के लिए फिक्स किया इस गेंदबाज की जगह

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नसीमुल्लाह दानिश ने कहा कि “अफगानिस्तान टीम पूर्ण सदस्य टीम के साथ ज्यादा मैच खेलने की कोशिस करेगी, और बांग्लादेश सिर्फ शुरुआत हैं. हम आगे मनोरंजक क्रिकेट देख रहे हैं”

आगे दानिश ने कहा “हम आईसीसी के पूर्ण सदस्य के साथ  बात कर रहे हैं, यह हमारी टीम के लिए हमेशा फायदेमंद हैं, इससे हम अलग-अलग परिस्थिति में अपने आप को परख सकेंगे, और ऐसे में बांग्लादेश से अच्छा स्थान हमारे लिए कोई नहीं हो सकता हैं”.

यह भी पढ़े: इशांत शर्मा ने उड़ाया स्टुअर्ट बिन्नी का मज़ाक

बांग्लादेश का घरेलु सरजमी पर रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा हैं, बांग्लादेश ने पिछले कुछ समय में बांग्लादेश मे पाकिस्तान को एकदिवसीय सीरीज में 3-0, भारत को 2-1 और दक्षिण अफ्रीका 2-1 से हराया हैं. जबकि न्यूज़ीलैण्ड जैसे मजबूत टीम पिछले 2 बांग्लादेशी दौरे पर एक भी एकदिवसीय मैच जीतने में कामयाब नहीं रही हैं. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए राह आसान नहीं होने वाली हैं.
बांग्लादेश और अफगानिस्तान मौजूदा समय में 2 ऐसे टीम है, जिन्होंने कड़ी मेहनत की है, और अच्छा प्रदर्शन किया हैं.
अफगानिस्तान टीम में मोहम्मद शहजाद , मोहम्मद नबी, एन नजीब जैसे कुछ होनहार खिलाड़ी हैं, जबकि बांग्लादेश के पास तमीम इकबाल और शाकीब अल हसन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ शब्बीर रहमान और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. उम्मीद है बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच एक अच्छी एकदिवसीय सीरीज देखने को मिलेगी, जोकि क्रिकेट के लिहाज से अच्छा होगा.

यह भी पढ़े: लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    रणजी ट्रॉफी राउंड अप- पहला राउंड खत्म होने के बाद इन टीमो के चमके...

    भारत में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम तो अपने कार्यक्रम में व्यस्त ही है, वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलु टूर्नामेंट...

    बर्थडे स्पेशल:आखिर कैसे पड़ा कुंबले का जंबो नाम, जानिए इसके पीछे की बेहद रोचक...

    17 अक्टूबर 1970 में जन्मे अनिल कुंबले ने अपना 47वां बर्थडे कल सेलीब्रेट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज के रूप में...

    TOP 5: इन पांच बूकिंस के सहारे TLC को बनाया जा सकता है फैन्स...

    अगले हफ्ते सन्डे यानी 22 अक्टूबर को रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट TLC होने जा रहा है. इस इवेंट में कई धमाकेदार...

    केरल हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद श्रीशंत ने खोया आपा, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बाद शांताकुमारन श्रीसंत...

    VIDEO: जब कोहली क्रिकेट के मैदान को छोड़कर फुटबाॅल के बीच मैदान पर करने...

    भारत देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पर आज के दिन भारतीय फैंसों का दिल क्रिकेट से हटकर...