चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद अब उन खिलाड़ियों पर संशय बना हुआ है कि इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) आने वाले 2 सीज़न में इन सभी खिलाड़ियों का क्या होगा.

दोनों टीमों में कई बड़े नाम शामिल हैं. लेकिन जिस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को 2-2 वर्ल्ड कप दिलाए. अपनी टीम को आईपीएल में 2 बार चैंपियन बनाया सबकी नज़रें उस पर ज़मीं हैं कि अब उसका क्या होगा.

 जी हां इन सब चीज़ों से आप समझ गए होंगे कि हम भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात कर रहे हैं. कप्तान धोनी को सीएसके ने आईपीएल के पहले सीज़न में ही सबसे महंगे 7.5 करोड़ रूपये की बोली लगाकर खरीदा था. जिसके बाद से लगातार सभी सीज़न में कप्तान धोनी सीएसके के साथ बने रहे.

लेकिन टीओआई स्पोर्ट्स की वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार, कप्तान एम एस धोनी सीएसके पर लगे 2 साल के प्रतिबंध के बाद टीम का साथ छोड़ सकते हैं और अगले 2 साल के लिए वो किसी और जर्सी में आईपीएल में खेलते नज़र आ सकते हैं.

 

एक सूत्र ने बताया कि, ”धोनी वनडे और टी-20 दोनों टीमों के कप्तान हैं ऐसे में भला वो आईपीएल को कैसे छोड़ सकते हैं.” साथ ही सूत्र ने कहा कि, ”धोनी पर ऐसा कोई प्रेशर भी नहीं है कि वो किसी और टीम में ना खेल सकें.”

 

हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने शशांक मनोहर की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया कि आईपीएल में अगले 2 साल के लिए 2 नई टीमों को मैका दिया जाएगा. जबकि सीएसके और आरआर 2 साल बाद से आईपीएल का हिस्सा होंगे.

 

हालांकि अभी जो दो नई टीमें होंगी उनके नामों को लेकर खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन इन दोनों नई टीमों के मालिकों की नज़र अब वर्ल्ड क्रिकेट और आईपीएल के बेस्ट कप्तान और बल्लेबाज़ पर होंगी. 

  • SHARE

    Related Articles

    खुशखबरी: भारतीय टीम अफ्रीका में टी-20 सीरीज जीतने के लिए बना रही रणनीति और...

    भारत के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा आज पिता बन गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के स्टार बल्लेबाज़ कोई बेटी हुए है. आप...

    रिकॉर्ड: ये है वो ऐतिहासिक रिकॉर्ड जिनका भारत-अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 में टूटना...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीत कर जहाँ भारत सीरीज को जीतना चाहेगा. वही...
    Virat kohli affair with bahubali actress before anushka love

    शादी के पहले था इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ कोहली का विराट कनेक्शन, अब...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शादी के बाद से अक्सर अपने प्यार का इजहार करते दिखाई देते हैं. अनुष्का के होने के बाद...

    महेंद्र सिंह धोनी के अर्द्धशतक के साथ युजवेंद्र चहल का एक खास कनेक्शन, यकीन...

    कल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों...

    आंकड़े: ये है वो कारण जिसकी वजह से बुमराह की गैरमौजूदगी में टी-20 में...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने असाधारण गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में एक खास स्थान हासिल कर...