आईपीएल में चेन्नई की टीम ने दो साल वापसी करने के बाद टीम में कई अहम बदलाव किए हैं। चेन्नई ने साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एरिक सिमंस को गेंदबाजी सलाहकार बनाया है। इससे पहले चेन्नई के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल हस्सी को बल्लेबाजी कोच और लक्ष्मीपति बालाजी को गेंदबाजी कोच बनाया जा चुका था। वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी स्टीवन फ्लेमिंग पहले से ही मुख्य कोच की भूमिका में हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के नए गेंदबाजी सलाहकार बने एरिक सिमंस

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए गेंदबाजी सलाहकार की जिम्मेदारी मिलने के बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एरिक सिमंस ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने हर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बदौलत एक बेहतरीन टीम साबित हुई है। ऐसे में आईपीएल की इस टीम के साथ काम करना मेरे लिए काफी गौरवपूर्ण बात है।

आईपीएल में पूर्व कोच की भूमिका निभा चुके एरिक सिमंस ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम धोनी के नेतृत्व में शुरू से ही बड़ा बैलेंस बनाकर चली है और अपने टीम के प्लेंयिंग इलेवन में भी निरंतरता कायम रखी है। जिसकी वजह से उन्हें कामयाबी भी हासिल हुई है।

धोनी और फ्लेमिंग के रूप में चेन्नई मजबूत

भारत के लिए पूर्व में गेंदबाजी कोच का जिम्मा संभाल चुके एरिक सिमंस ने कहा कि चेन्नई की टीम एक जबरदस्त कोच का ग्रुप हैं और साथ में धोनी जैसा कप्तान जो मेरे लिए काफी अच्छा साबित होगा। उन्होंने कहा कि धोनी टीम का बखूबी नेतृत्व करना जानते हैं, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के मौजूदा कोच स्टीवन फ्लेंमिंग के रूप में इस टीम का कोचिंग बैलेंस भी जबरदस्त हैं।

उन्होंने कहा कि ये दोनों एक चतुर खिलाड़ी हैं और एक बेहद होशियार कप्तान भी रह चुके हैं, जिसकी वजह से चेन्नई सुपरकिंग्स को पहले भी कई बार सफलताए मिली हैं।

धोनी जैसा कोई नहीं

उन्होंने कहा कि चेन्नई की कामयाबी के पीछे धोनी के योगदान को चेन्नई सुपरकिंग्स के फ्रेंचाइजी कभी नहीं भूल सकते हैं। धोनी एक कप्तान और खिलाड़ी दोनों ही तरह से काफी महान हैं। उनके रिकॉर्ड ही इस बात को बताने के लिए काफी हैं। उन्होंने कहा कि धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी और की तकनीक पर नहीं बल्कि खुद के बनाए गए रास्ते पर चलने पर भरोसा रखते हैं।

एरिक सिमंस ने कहा कि आईपीएल का कोई भी फ्रेंचाइजी अपने किसी भी खिलाड़ी की तुलना धोनी के साथ नहीं कर सकता हैं।

तीसरी बार धोनी के साथ काम करेंगे सिमंस

 

राइजिंग पूणे सुपरजांट्स के पूर्व कोच एरिक सिमंस ने कहा कि धोनी के साथ कई बार काम करने का मौका मिलने से मैं अपने-आप को भाग्यशाली समझता हूं। पहले भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी कोच फिर, राइजिंग पूणे सुपरजांट्स के कोच और अब चेन्नई सुपरकिंग्स में गेंदबाजी सलाहकार के रूप में उनके साथ काम करना मेरे लिए काफी अहम हैं। उन्होंने कहा इतनी बार धोनी के साथ काम करने से मुझे उनके अनुभव का काफी लाभ मिला है।

  • SHARE

    Related Articles

    अगले शीतकालीन ओलम्पिक मेंभी संयुक्त कोरियाई आइस हॉकी टीम!

    गांगनेयुंग (दक्षिण कोरिया), 19 फरवरी; आइस हॉकी की वैश्विक संस्था ने सोमवार को कहा कि वह अगले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में दोनों कोरियाई देशों की...

    खेलों इंडिया स्कूल गेम्स को पहले संस्करण को मिले 10 करोड़ दर्शक

    मुंबई, 19 फरवरी; खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित और स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण ने अद्वितीय सफलता हासिल की। इस...

    एफए कप : टॉटेनहम ने कड़े मुकाबले में रोचडाले से ड्रॉ खेला

    रोचडाले, 19 फरवरी; इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने एफए कप के पांचवें दौर में रविवार को रोचडाले एफसी से 2-2 से ड्रॉ ख्ेाला। बीबीसी के...

    डब्ल्यूटीए रैंकिंग : कतर ओपन जीतकर शीर्ष-10 में लौटीं क्वितोवा

    मेड्रिड, 19 फरवरी; चाकू से हुए हमले में चोटिल होने के कारण काफी समय तक टेनिस से बाहर रहने के बाद पिछले साल चेक गणराज्य...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

    हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...