न्यूज़ीलैंड के स्पिनर डेनियल विटोरी के बाद अब न्यूज़ीलैंड के तेज़गेंदबाज़ काइल मिल्स ने भी क्रिकेट से अपने संन्यास का एलान कर दी है. हालाँकि मिल्स न्यूज़ीलैंड की विश्व वर्ल्डकप 2015 टीम का हिस्सा थे, लेकिन मैदान में उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला.न्यूज़ीलैंड का यह तेज गेंदबाज अब तक न्यूज़ीलैंड के लिए 170 वनडे मैचों में 27 मैच केबेहद अच्छे औसत से 240 विकेट झटके हैं. जबकि वहीँ दूसरी तरफ टेस्ट क्रिकेट में उन्होनें 19 मैच खेले हैं जिसमें से 44 विकेट अपने नाम दर्ज कर लिए हैं.

अपनेसंन्यास का एलान करते हुए मिल्स ने कहा कि अपने देश के लिए चौदह साल खेलनागर्व से भरा रहा, इससे सच में बहूत ख़ुशी मिली और अब वो समय आ गया है कि मैं अपने परिवार को अपना पूरा वक्तदे सकू.जिसका वो शायद कब से इन्तेजार कर रहे है, मिल्स ने कहा, कि अगर मै आज क्रिकेट के इस मुकाम तक पहुंचा तो सिर्फ अपने कोच और पेरेंट्स  की वजह से मैं उनका भी शुक्रिया अदा करता हु .मेरे इस मकाम तक पहुंचने में इन सभी काबहूत अहम योगदान रहा.

साथ हीमिल्स ने ये भी अपने जवाब में कहा, कि अपने देश के लिए इतने बेहतरीन टीम मेट्स के साथ खेलना मेरेकरियर की बेस्ट यादगारों में से एक यादगार रहेगी. अब मैं चाहता हूँ, कि हमारे देश के बेहतरीन युवाओ के हाथों अपनी टीम को आगेबढ़ते हुये देखना चाहूंगा.   

उनके सभी साथी खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ के पुल बांधे तो, वहीँ दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड क्रिकेटके सीईओ डेविड वाइट ने भी मिल्स की तारीफ करते हुए कहा कि “मिल्स एक मस्त और बेजोड़खिलाड़ी थे. ऐसा खिलाडी शायद ही कोई हो और हम कभी ये भी नहीं भूल सकते जो उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान 2004 से 2009 के बीच टेस्ट क्रिकेट में किया था.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvIND: तीसरे टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ ने भारत के जख्मो पर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच कल खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में जहाँ साउथ...

    फाफ ने बताया वो कारण जिसकी वजह से भारत जैसी टीम अफ्रीका में आकर...

    साउथ अफ्रीका और भारत के बीच फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच कल से खेला जाना है. ऐसे में मीडिया से बात करते हुए साउथ...

    विराट कोहली ने कहा खराब बल्लेबाजी नहीं बल्कि इनकी वजह से गंवा दिया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही फ्रीडम सीरीज का कल आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. वही इस मैच में जहाँ अफ्रीका...

    SAvIND: तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने किया साफ बताया रोहित शर्मा और...

    साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेली फ्रीडम सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल खेला जाना है. इस टेस्ट मैच में जहाँ भारतीय टीम...

    ड्वेन ब्रावो ने खुद इन्स्टाग्राम में तस्वीर पोस्ट कर किया साफ़, बताया किस टीम...

    आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी में अब मात्र तीन दिन ही शेष रह गये है. आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी 27 व 28 जनवरी...