सचिन और द्रविड़ जैसे दिग्गजों की सेवानिवृति के बाद रहाणे की तरह कई युवा खिलाडियों को राष्ट्रिय टीम में खेलने का मौका मिला. “रहाणे” ने मौके का फायदा उठाते हुए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की.

रहाणे जिसे कि साल का “सी ई ए ट भारतीय क्रिकेटर” के नाम से नवाज़ा गया उसने घरेलु और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर बेहतर काम किया. यह टाइटल पाने के बाद रहाणे ने अपने सत्र के लिए विराट और धोनी का शुक्रिया अदा किया.  

विराट कोहली के साथ साझेदारी में रहाणे ने परिक्षण परिस्थितियों में टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण योगदान दिया है. रहाणे ने कहा कि उनका ताल मेल अच्छा है और वे दोनों एक दूसरे को भली भांति समझते हैं . वैसे, भारतीय टेस्ट क्रिकेट में कोहली, शिखर व् रोहित जैसे आक्रामक खिलाडियों के साथ रहाणे जैसा एक शांत स्वभावी खिलाडी भी होना चाहिए .

रहाणे ने कहा “टीम प्रबंधन नए टेस्ट कप्तान विराट की आक्रामकता का समर्थन करती है क्योंकि वह टीम को चार्ज करने जैसा है. और मैं उसे बदलने की कोशिश नहीं करूंगा. साथ ही रहाणे ने कहा कि धोनी से मैं काफी प्रभावित हूँ और मेरी कामयाबी में धोनी का बड़ा योगदान रहा है.”

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    रणजी ट्रॉफी राउंड अप- पहला राउंड खत्म होने के बाद इन टीमो के चमके...

    भारत में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम तो अपने कार्यक्रम में व्यस्त ही है, वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलु टूर्नामेंट...

    बर्थडे स्पेशल:आखिर कैसे पड़ा कुंबले का जंबो नाम, जानिए इसके पीछे की बेहद रोचक...

    17 अक्टूबर 1970 में जन्मे अनिल कुंबले ने अपना 47वां बर्थडे कल सेलीब्रेट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज के रूप में...

    TOP 5: इन पांच बूकिंस के सहारे TLC को बनाया जा सकता है फैन्स...

    अगले हफ्ते सन्डे यानी 22 अक्टूबर को रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट TLC होने जा रहा है. इस इवेंट में कई धमाकेदार...

    केरल हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद श्रीशंत ने खोया आपा, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बाद शांताकुमारन श्रीसंत...

    VIDEO: जब कोहली क्रिकेट के मैदान को छोड़कर फुटबाॅल के बीच मैदान पर करने...

    भारत देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पर आज के दिन भारतीय फैंसों का दिल क्रिकेट से हटकर...