भारत के लिए लकी नहीं है राजकोट, करना पड़ सकता है हार का सामना - Sportzwiki
क्रिकेट

भारत के लिए लकी नहीं है राजकोट, करना पड़ सकता है हार का सामना

  • कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच राजकोट में तीसरा वनडे मैच खेला जायेगा, अब तक दोनों टीम 5 वनडे मैचो की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है, ऐसे में ये मैच दोनों टीमो के लिए काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर राजकोट में भारत के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो कुछ अच्छा नहीं है, यहाँ भारत के जीत हार का अनुपात बराबर है, यहाँ भारत ने 6 मैच जीते है, तो 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

    भारतीय टीम ने अब तक राजकोट में 12 मैच खेले है, जिसमे उसे सिर्फ 6 में ही जीत हासिल हुई है, जबकि बाकी 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है, भारत ने राजकोट में श्रीलंका को 3 बार, इंग्लैंड को 1 बार और 1 बार वेस्टइंडीज और 1 बार ज़िम्बाब्वे को हराने में सफल रही  है, लेकिन बाकी के 6 मैचो में भारत को हार ही हाथ लगी है.

     

     

    हालाँकि राजकोट में अगर सौतन अफ्रीका की बात करे तो साउथ अफ्रीका का यह रिकॉर्ड 100% का है, साउथ अफ्रीका ने यहाँ पर सिर्फ 1 ही मैच भारत के खिलाफ खेला है और उसमे उसने भारत पर 5 विकेट से शानदार जीत हासिल किया था, भारत और साउथ अफ्रीका के बिच ये मैच 29 अक्टूबर 1996 में खेला गया था.

    हालाँकि राजकोट में पहले होने वाले मैच माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाते थे, और यहाँ पर खेले अब तक के 11 मैचो में भारत ने 6 मैच जीते है, यहाँ भारत का रिकॉर्ड अच्छा था. लेकिन 2013 से सौराष्ट्र क्रिकेट ग्राउंड में अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेले जाने का सिलसिला शुरू हुआ है, तब से भारत ने यहाँ पर सिर्फ 1 ही वनडे में जीत हासिल कर पाई है. अब भारतीय टीम कल यहाँ क्या करती है ये तो समय ही बतायेगा.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top