तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2016 के पहले सेमी-फाइनल में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स ने अभिनव मुकुंद की शानदार 91 रनों की पारी की मदद से डिंडीगुल ड्रैगन्स को 38 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं.

अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर अहम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की फैसला लिया. डिंडीगुल ड्रैगन्स के आइकॉन खिलाड़ी और कप्तान रविचंद्रन आश्विन की अनुपस्थिति में ड्रैगन्स की गेंदबाजी बेबस नज़र आई, जिसका फायदा सलामी बल्लेबाज़ अभिनव मुकुंद और कप्तान दिनेश कार्तिक ने उठाया.

यह भी पढ़े: विराट कोहली और अनिल कुंबले ने बनाई खास रणनीति, जानकर सहम जायेगी न्‍यूज़ीलैंड की टीम

अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स के सलामी बल्लेबाजी अभिनव मुकुंद ने 55 गेंदों पर 1 छक्का और 10 चौके की मदद से 91 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक ने 31 गेंदों पर 1 चौका और 4 छक्को की मदद से तूफानी पारी खेलते हुए 48 रन बनाये. मुकंद और कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी बनायीं. जिसकी मदद से अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 187/7 रन बनाये.

डिंडीगुल ड्रैगन्स के गेंदबाज़ सनी कुमार सिंह ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किये.

188 रनों के जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स के सलामी बल्लेबाज़ एन जगदिसान ने मजबूत शुरुआत दी, लेकिन  जैसे अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को गेंद थमाई, और तभी डिंडीगुल ड्रैगन्स के बल्लेबाजी खेमे में हलचल मच गयी. वाशिंगटन सुंदर ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को एक के बाद एक 3 झटके दिए, जिससे डिंडीगुल ड्रैगन्स क बल्लेबाज़ी उभर नहीं पाई.

यह भी पढ़े: युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा, विराट और नेहरा पर लगाए गंभीर आरोप

डिंडीगुल ड्रैगन्स 188 रनों के जवाब में 20 ओवरों में केवल 149 रन बनाने में कामयाब रही और मैच 38 रनों से हार गयी. डिंडीगुल ड्रैगन्स की ओर से सलामी बल्लेबाज़ एन जगदिसान ने सर्वाधिक 59 रन बनाये, जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 4 अहम विकेट झटके.

38 रनों की जीत के साथ दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स टीम तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2016 के फाइनल में पहुच गई हैं.

संक्षिप्त स्कोर: अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स:- 187/7, 20 ओवरों में (अभिनव मुकुंद 91, सनी कुमार सिंह 3/34)

डिंडीगुल ड्रैगन्स:- 149/8, 20 ओवरों में (एन जगदिसान 59, वाशिंगटन सुंदर 4/23)

नतीजा : अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स 38 रनों से जीता

मैन ऑफ़ द मैच: अभिनव मुकुंद

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    VIDEO: जब स्टोन कोल्ड, ब्रोक लेसनर की बीवी के साथ बाथरूम में कर बैठे...

    WWE के इतिहास में स्टोन कोल्ड और ब्रोक लेसनर सबसे बड़े रेस्लर समझे जाते हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है, लेकिन...

    रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ ब्रैडमैन व खुद को...

    23 नवंबर गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज होना है. इस एशेज सीरीज के आगाज...

    ….तो अब एशेज में भी खेलते दिखेंगे विराट कोहली?

    क्रिकेट में हमेशा से एशेज सीरीज का अपना ही महत्त्व हैं. हर क्रिकेट फैन एशेज का किसी न किसी वजह से फैन हैं. इसी...

    आंकड़े: वनडे में विराट कोहली से भी बेहतर है यह भारतीय खिलाड़ी लेकिन नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों तो भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन...

    VIDEO: WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने पार की बेशर्मी की सारी हदे, इस...

    विन्स मैकमोहन आज के समय में जितने दिमाग वाले लगते हैं एक समय में उतने ही कम अक्ल वाले काम किया करते थे. आज...