ओलम्पिक में भारत के प्रदर्शन पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तान कों अमिताभ बच्चन का करारा जबाब - Sportzwiki
क्रिकेट

ओलम्पिक में भारत के प्रदर्शन पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तान कों अमिताभ बच्चन का करारा जबाब

  • रियो ओलंपिक अब खत्म हो गया हैं, और पिछले 2 हफ्तों से चल रहे खेल के इस सबसे बड़े महाकुंभ का अंत हो गया हैं. भारत के लिए इस साल का ओलंपिक इतना खास नहीं रहा, और भारत सिर्फ 2 ही मेडल जीत पाया. कुश्ती में साक्षी मलिक ने कांस्य पदक, तो बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया. और ऐसे करके भारत ने सिर्फ 2 ही मेडल जीते. विराट कोहली की आक्रामकता पर ये क्या बोल गये ब्रेट ली

    भारत के हर एथलीट ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पदक जीतने से कई एथलीट चुक गये. भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को रियो ओलंपिक में एक भी मेडल नहीं मिला, और यही कारण हैं, कि पाकिस्तान के एक पत्रकार ने गुस्से में आकर भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ाया हैं. उनको भारत की ओर से करारा जवाब मिला, और ये करारा जवाब देने वाले कोई और नहीं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हैं.

    यह भी पढ़े: WWE SMACKDOWN रिजल्ट: 24 अगस्त 2016

    पाकिस्तान के उस पत्रकार ने सिंधु के मेडल जीतने से पहले लिखा था, कि 125 करोड की आबादी वाले भारत ने सिर्फ 1 मेडल जीता हैं, तो 50 लाख की आबादी वाले नॉर्वे ने 2 मेडल जीते हैं.

    उसका जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने ट्विट किया था, कि मेरे लिए 1000 गोल्ड मेडल भी बेकार हैं, और साक्षी का एक कांस्य मेडल हमारे देश की शान बढ़ाता हैं. मुझे ये गर्व हैं, कि मेडल जीतने वाली एक महिला हैं.

    अमिताभ बच्चन के साथ साथ एक आम आदमी ने लिखा, कि पाकिस्तान में इतने आतंकवादी हैं, लेकिन शुटिंग में पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी नहीं हैं.

    हम आपको बता दे, कि भारत की ओर से ओलंपिक में 118 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जबकि पाकिस्तान से सिर्फ 7 खिलाड़ी ओलंपिक में हिस्सा ले पाए थे.

    Athletes from India march into the closing ceremony in the Maracana stadium at the 2016 Summer Olympics in Rio de Janeiro, Brazil, Sunday, Aug. 21, 2016. (AP Photo/Charlie Riedel)

     वाइल्ड कार्ड एंट्री करके ओलंपिक में आए थे, और कोई भी ज्यादा आगें नहीं जा पाया.

    15 अगस्त के दिन ही पाकिस्तान के सभी एथलीट घर वापस जा चुके थे, और स्विमिंग में तो 72 में 70 वे नंबर पर रहीं पाकिस्तानी स्विमर.

    यह भी पढ़े: बीसीसीआई देगी कुंबले कों शास्त्री से कम पैसे क्योंकि कुंबले नहीं …..

    जूडो में पाकिस्तान का एक खिलाड़ी था, जो राउंड अॉफ 32 से ही बाहर हो गया.

    एथलेटिक्स में पाकिस्तान के 2 धावक थे, जो पहले ही दौर से बाहर हो गये थे.

    India's Dipa Karmakar performs on the vault during the artistic gymnastics women's apparatus final at the 2016 Summer Olympics in Rio de Janeiro, Brazil, Sunday, Aug. 14, 2016. (AP Photo/Julio Cortez)

    शुटिंग में पाकिस्तान के 2 शूटर थे, और दोनों फाइनल से पहले ही बाहर हो गये थे.

    भारत की बात करे, तो कई भारतीय खिलाड़ीयों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पदक नहीं जीत सके.

    गोल्फ में अदिति अशोक सबसे कम उम्र की महिला बनी, जो ओलंपिक के फाइनल में पहुंची.

    मैराथन में भारत के 2 धावक 25 और 26वे स्थान पर रहें.

    Vindeshकुश्ती में विनेश फोगाट से काफी उम्मीदें थी, और वे काफी अच्छा खेल रहीं थी, लेकिन चोटिल होने की वजह से उनका ओलंपिक का सफर मैच के बीच ही खत्म हो गया.

    यह भी पढ़े: 2 दिन बाद ही अमेरिका में होने वाला है टी-20 सीरिज और मुसीबत में भारतीय कप्तान

    3000 स्टीपलचेस के फाइनल में ललिता बाबर पहुंची थी, और फाइनल में वे 10वे नंबर पर रहीं.

    जिमनेस्टिक इतिहास में भारत के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन इस ओलंपिक में दिपा ने किया. दिपा करमाकर फाइनल में चौथे नंबर पर रहीं, और पदक जीतने से बस एक कदम दुर रहीं.

    dattu1-580x3951रोविंग में दत्तू बबन ने कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन वे भी पदक जीतने से चुक गये.

    ऐसे करके भारत ने इस ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं पाकिस्तान का प्रदर्शन सबसे बुरा रहा.

    यह भी पढ़े: दुलीप ट्राफी के पहले दिन युवराज ने ये क्या कर डाला रैना के साथ

    sw

    Most Popular

    Top