भारत के नवनिर्वाचित कोच अनिल कुंबले का पहला ही विदेशी दौरा मुश्किलों भरा रहा. इस समय भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है,भारतीय टीम के साथ अनिल कुंबले इस दौरे पर नहीं जा सके थे. जिसके बाद अब कुंबले इस दौरे के लिए रवाना हुए, लेकिन लम्बी जर्नी के बाद जब वो वेस्टइंडीज के सेंट किट्स पहुँचे तो उन्हें पता चला कि उनका किट ब्रिटिश एयरवेज ने गेटविक एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया है.

गौरतलब है, कि बिना किट के भारतीय कोच मैदान पर नहीं उतर सकते है, इसकी शिकायत कुंबले ने जब ब्रिटिश एयरवेज में किया तो उन्होंने माफ़ी मांगी और जल्द ही किट मुहैया कराने का वादा किया.

ये ऐसा पहला मामला नहीं है, जब किसी खिलाड़ी का किट एयरपोर्ट पर ही छुट गया हो, एक बार तो भारत में 1984 में जब ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर थी, उस समय ऑस्ट्रेलिया टीम का किट जमशेदपुर नहीं पहुँच पाया था, जिसके बाद उस दिन का वो मैच रद्द करना पड़ा था, और सामान को बाद में कोलकाता एयरपोर्ट से जमशेदपुर सड़क रास्ते से ले जाया गया था.

वेस्टइंडीज के लिए कोच कुंबले इंग्लैंड से होकर वेस्टइंडीज के लिए पहुंचे थे, लम्बी फ्लाइट के बाद वहाँ पहुँचने पर कोच अनिल कुंबले ने ट्वीटर पर भारतीय टीम की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, कि “आखिरकार लम्बी फ्लाइट के बाद सेंट किट्स पहुँच गया.”

 

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...

    कोलकाता टेस्ट में हो गया एक ऐसा हैरतअंगेज कारनामा, जो आज से पहले कभी...

    क्रिकेट की शुरूआत से ही देखा गया है कि जब भारत की सरजमी पर कोई मैच खेला जाता हो खासकर टेस्ट मैच तो स्पिनर्स...