वीरेंद्र सहवाग की नजरो में सौरव गांगुली नहीं बल्कि अनिल कुंबले थे सबसे अच्छे कप्तान - Sportzwiki
क्रिकेट

वीरेंद्र सहवाग की नजरो में सौरव गांगुली नहीं बल्कि अनिल कुंबले थे सबसे अच्छे कप्तान

  • भारत के सबसे सफल भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अब तक गांगुली से लेकर वर्तमान कप्तान धोनी की कप्तानी में भी बल्लेबाजी का लुत्फ़ उठाया, सहवाग ने रणजी और आईपीएल में भी कई कप्तानो की कप्तानी में खेला. लेकिन सहवाग की नजर में इन सबमे कुंबले सबसे अच्छे कप्तान थे.

    सहवाग ने कल देहरादून दैनिक कार्यालय पहुंच कर बातचीत के दौरान ये खुलासा किया, जब सहवाग से पूछा गया, कि आपका सबसे पसंदीदा कप्तान कौन था, जिसके कप्तानी में खेलना आपको सबसे ज्यादा अच्छा लगा, तो सहवाग ने कहा, अब तक जितने भी कप्तानो की कप्तानी में मैंने खेला, उन सब में भारत के सबसे सफल स्पिनर रहे अनिल कुंबले में सबसे पसंदीदा कप्तान रहे, उन्होंने हमेशा ही जब भी किसी खिलाड़ी को परेशानी हुई, उसका व्यक्तिगत रूप से निवारण किया, कभी भी किसी की परेशानी को सार्वजनिक नही किया.

    सहवाग ने कुंबले की कप्तानी की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा, कि-

    “एक समय मेरे और गौतम गम्भीर की सलामी जोड़ी को लेकर काफी चर्चा थी, और काफी सवाल उठाये जा रहे थे, जिससे हम दोनों काफी विचलित थे, एक रात मै और गम्भीर डिनर कर रहे थे, उसी समय कुंबले हमारे पास आये, और कहा, चिंता मत करो, तुम दोनों की सलामी जोड़ी की जगह अगले 4 महीनों के लिए पक्की, अब तुम दोनों जैसे मर्जी हो खेलो, तुम्हारे उपर कोई भी अंगुली नहीं उठायेगा, उसके बाद हमने वहीं किया, और इससे हमारी बल्लेबाजी में काफी सुधार आया, आगे चलकर हमारी जोड़ी काफी प्रसिद्ध हुई.”

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top