भारत और श्रीलंका के बीच पहले दो दिन का खेल पूरी तरह से बारिश से बाधित रहा है. बारिश के कारण दो दिन के खेल में सिर्फ 32.5 ओवर का ही हो सका है. जिसमे भारतीय टीम ने अबतक मात्र 74 रन बनाये है और अपने पांच महत्वपूर्ण विकेट गवां दिए है.

वैसे इस मैच में कोलकता के ईडन गार्डन की पिच भी खूब सुर्खियों में बनी हुई है, क्योंकी ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल है. ईडन गार्डन की पिच को लेकर ही हाल ही क्रिकेट को अलविदा कह चुके भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने एक बड़ा ही रोचक बयान दिया है.

अफ्रीका दौरे के लिए मदद करेगी ईडन गार्डन की पिच 

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने एक बयान पर ईडन गार्डन की पिच को लेकर कहा, “मुझे लगता है, कि भारत और श्रीलंका के बीच कोलकता टेस्ट मैच में ईडन गार्डन की पिच विराट कोहली और उनकी टीम को अगले साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के दौरे की तैयारी में मदद करेगी.”

पांच जनवरी से शुरू है अफ्रीका दौरा 

आपको बता दे, कि श्रीलंका से सीरीज के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौर में जाना है. भारत का यह दौरा पांच जनवरी से शुरू होना है. 2018 से शुरू हो रहे अफ्रीका दौरे में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका टीम से तीन टेस्ट मैच, छह वनडे मैच और तीन टी20 मैच खेलने है.

स्टेन-रबाडा के खिलाफ भारतीय टीम नहीं रहेगी दबाव में

एक साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन और कंगिसो रबाडा जैसे तेज गेंदबाजो के सामने मिलने वाली चुनौती को लेकर नेहरा ने अपने बयान में कहा, “मुझे नहीं लगता, कि भारतीय टीम इस दौरे के दौरान दबाव में होगी. मैंने इस बारे में काफी कुछ सुना है, लेकिन अगर साउथ अफ्रीका के पास स्टेन और रबाडा है, तो हमारे पास भी कोहली है और वह हमेशा इस प्रकार के माहौल में खेलने को तैयार रहते है.

मुझे लगता है, कि अगर स्टेन साउथ अफ्रीका के लिए अच्छा करेंगे, तो हमारे पास भी मोहम्मद शमी जैसा अच्छा तेज गेंदबाज है जो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है.”

ईडन गार्डन में भारतीय टीम करेगी वापसी 

भारतीय टीम के ईडन गार्डन में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर नेहरा ने अपने बयान में कहा, “अभी भी मैच में काफी खेल पड़ा हुआ है. इसलिए मैं कहूँगा, कि अभी कुछ नहीं बिगड़ा है और चिंता की बात नहीं है, भारतीय टीम मैच में जरुर वापसी कर लेगी.”

 वीडियो ऑफ़ द डे

  • SHARE

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...