किंग्सटन (जमैका), 31 जुलाई (आईएएनएस)| ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 2006 के बाद एशिया के बाहर एक टेस्ट सीरीज में दो मौकों पर पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं।

अश्विन ने सबीना पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज केसोथ जारी दूसरे टेस्ट मैच में पांच विकेट अपने नाम किए जबकि इसी सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने सात विकेट झटके थे।

अश्विन अब क कुल 18 बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं।

अश्विन ने भारत से बाहर एक सीरीज में दो मौकों पर पारी में पांच विकेट झटकने का भारतीय रिकार्ड हरभजन सिंह के नाम था, जिन्होंने साल 2006 में 1-0 से मिली जीत के दौरान कारनामा किया था।

अब तक भारत के कुल आठ गेंदबाज सबीना पार्क मैदान पर पारी में पांच विकेट ले चुके हैं। यह किसी एक टीम का इस मैदान पर अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

अंतिम बार यहां साल 2006 में दो भारतीय स्पिनरों ने पारी में पांच विकेट लिया था। मौजूदा भारतीय टीम के कोच अनिल कुम्बले ने छह विकेट चटकाए थे जबकि उसी टेस्ट में हरभजन ने 13 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    SAvIND: 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों...

    दुसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम ने क्रिकेट छोड़ खेला यह दिलचस्प खेल,...

    भारतीय टीम को अपने साउथ अफ्रीका दौरें के टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारतीय...

    OMG! कुलदीप यादव के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ...

    सोशल मीडिया... मौजूदा समय में सोशल मीडिया का जलवा हार जगह देखने को मिलता हैं. क्या आम और क्या खास हाल फ़िलहाल के समय...

    SAvIND: दूसरे T20I से पहले आई बुरी खबर रद्द हो सकता है ये मैच,...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों...