किंग्सटन (जमैका), 31 जुलाई (आईएएनएस)| ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 2006 के बाद एशिया के बाहर एक टेस्ट सीरीज में दो मौकों पर पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं।

अश्विन ने सबीना पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज केसोथ जारी दूसरे टेस्ट मैच में पांच विकेट अपने नाम किए जबकि इसी सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने सात विकेट झटके थे।

अश्विन अब क कुल 18 बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं।

अश्विन ने भारत से बाहर एक सीरीज में दो मौकों पर पारी में पांच विकेट झटकने का भारतीय रिकार्ड हरभजन सिंह के नाम था, जिन्होंने साल 2006 में 1-0 से मिली जीत के दौरान कारनामा किया था।

अब तक भारत के कुल आठ गेंदबाज सबीना पार्क मैदान पर पारी में पांच विकेट ले चुके हैं। यह किसी एक टीम का इस मैदान पर अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

अंतिम बार यहां साल 2006 में दो भारतीय स्पिनरों ने पारी में पांच विकेट लिया था। मौजूदा भारतीय टीम के कोच अनिल कुम्बले ने छह विकेट चटकाए थे जबकि उसी टेस्ट में हरभजन ने 13 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...