भारतीय ऑफ स्पिनर आर आश्विन, सोमवार को बैंगलोर में चल रहे टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप के दौरान चोटिल हो गये. आश्विन ने चोटिल होने से पहले सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का विकेट अपने नाम किया. आश्विन को हाथ में चोट की खबर सामने आई है.

आश्विन हाल फिलहाल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, चाहे वो विश्वकप हो जहाँ धोनी ने आश्विन को गेंद सौपने में झिझक दिखाई या फिर आई .पी .एल जहाँ एक नई टीम के लिए खेल रहे आश्विन का प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा.

आश्विन के लिए यह वेस्ट इंडीज दौरा बहुत महत्वपूर्ण है, हाल ही वेस्ट इंडीज में खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में स्पिनर्स ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और वहाँ की विकेट भी स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है.

प्रेस को सम्बोधित करते हुए टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने कहा, कि  “आश्विन की चोट को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है, आश्विन को बस मामूली सी चोट है और वह जल्द ही उनकी सेहत पर और जानकारी देंगे.”

अनिल कुंबले के कोच बनने से सबसे ज्यादा फायदा आश्विन को ही मिल सकता है, कुंबले खुद भारत के लिए एक दिग्गज गेंदबाज़ रहे है और अपनी खामियों को दूर करने के लिए आश्विन को कुंबले से बेहतर कोई विकल्प नहीं मिल सकता.

आश्विन 2015-2016 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचे थे, आश्विन ऐसा करने वाले दुसरे भातीय स्पिन गेंदबाज़ बने थे. उनसे से पहले केवल बिशन सिंह बेदी ही 1973 में ऐसा कर सके थे.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...