भारतीय ऑफ स्पिनर आर आश्विन, सोमवार को बैंगलोर में चल रहे टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप के दौरान चोटिल हो गये. आश्विन ने चोटिल होने से पहले सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का विकेट अपने नाम किया. आश्विन को हाथ में चोट की खबर सामने आई है.

आश्विन हाल फिलहाल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, चाहे वो विश्वकप हो जहाँ धोनी ने आश्विन को गेंद सौपने में झिझक दिखाई या फिर आई .पी .एल जहाँ एक नई टीम के लिए खेल रहे आश्विन का प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा.

आश्विन के लिए यह वेस्ट इंडीज दौरा बहुत महत्वपूर्ण है, हाल ही वेस्ट इंडीज में खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में स्पिनर्स ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और वहाँ की विकेट भी स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है.

प्रेस को सम्बोधित करते हुए टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने कहा, कि  “आश्विन की चोट को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है, आश्विन को बस मामूली सी चोट है और वह जल्द ही उनकी सेहत पर और जानकारी देंगे.”

अनिल कुंबले के कोच बनने से सबसे ज्यादा फायदा आश्विन को ही मिल सकता है, कुंबले खुद भारत के लिए एक दिग्गज गेंदबाज़ रहे है और अपनी खामियों को दूर करने के लिए आश्विन को कुंबले से बेहतर कोई विकल्प नहीं मिल सकता.

आश्विन 2015-2016 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचे थे, आश्विन ऐसा करने वाले दुसरे भातीय स्पिन गेंदबाज़ बने थे. उनसे से पहले केवल बिशन सिंह बेदी ही 1973 में ऐसा कर सके थे.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...

    ये है क्रिकेट इतिहास का सबसे ईमानदार खिलाड़ी, अम्पायर के आउट दिए बिना 12...

    क्रिकेट की दुनिया में रिकॉर्ड के बनने बिगड़ने का सिलसिला तो हमेशा बना रहता है लेकिन इन सब के बीच कुछ रिकॉर्ड ऐसे बन...

    पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी...

    वर्तमान में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरें पर है जहां पाकिस्तान की टीम वनडे सीरीज 5-0 से हार गई है. वनडे सीरीज के...

    IPL 2018: राजीव शुक्ला ने बताया आईपीएल के पहले और फाइनल मैच की डेट,...

    आईपीएल का काउंटडाउन अब शुरू हो गया। आज आईपीएल कमिशनर रावीज शुक्ला ने आईपीएल की शुरुआत की तारीख का ऐलान करते ही इस आईपीएल...

    वीडियो: यॉर्कशायर ने शेयर किया इस सदी के सर्वश्रेष्ठ कैच की वीडियो, 130 साल...

    क्रिकेट के इतिहास में हमेशा से कई हैरान कर देने वाले कैच लिये है. वही हाल में ही बिग बैश में । मेलबर्न रेनीगेड्स के...