भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच के पहले दिन साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बना लिए है.

मैच के पहले दिन भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका के तीन महत्वपूर्ण विकेट निकाले. पहले दिन के खेल के बाद अश्विन ने पहले दिन के खेल को अपने क्रिकेट करियर का बेस्ट दिन चुना है. उनका मनना है कि यह उनके क्रिकेट करियर का सबसे रिलेक्स दिन था.

मेरे क्रिकेट करियर का सबसे रिलेक्स दिन 

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने बयान में कहा,

“सच कहू तो यह मेरे क्रिकेट करियर का सबसे रिलेक्स दिन था. मैं आज अच्छा प्रदर्शन कर बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं मैं वास्तव में बहुत ज्यादा सोच नहीं रहा था और सिर्फ गेंद को सही एरिया में करने की ओर देख रहा था. मेरा एकमात्र इरादा सिर्फ पिच के एक विशेष स्थान पर गेंद कराने का था. मेरे लिए विकटों ने भारत को सेंचुरियन के मैदान पर भारत को मैच में वापस लाने में मदद की यह मुझे काफी अच्छा लग रहा है. मैंने आज अपनी गेंदबाजी का लुफ्त उठाया.”

2013-14 के दौरे से गेंदबाजी में किये बदलाव 

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आगे अपने बयान में कहा,

“मैंने आज अपने 2013-14 के दौरे से अपनी गेंदबाजी में कुछ बदलाव किया और साथ में यह एक ऐसी पिच भी बनाई गई है. जो मैच को चौथे-पांचवे दिन तक ले जा सकती है. इसमें वास्तव में स्पिनर के लिए भी अच्छी मदद है. इसलिए मुझे पता था, कि मुझे अब अपने बेसिक्स पर ही काम करना है.

अपनी गेंदबाजी का करता हूं विशलेषण

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आगे अपने बयान में कहा,

“जाहिर है, कि जब आप विकेट नहीं लेते हैं, तो आप जरुर थोड़ा निराश होते है और विश्वास करते हैं, कि अगली बार से चीजें बेहतर हो जाएंगी. लेकिन मैं इस तरह नहीं सोचता हूं और अपनी गेंदबाजी का विशलेषण करता हूं और उसके लिए और ज्यादा मेहनत करता हूं मैंने अपने गेंद को रिलीज करने पर बहुत काम किया और साथ में कलाई से गेंद कराने पर भी मैंने काफी काम किया था और आज मुझे अपने इन मेहनत के जरिये ही विकेट प्राप्त हुए है.”

  • SHARE

    Related Articles

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...

    पांच बड़े कारण आखिर क्यों रोमन रेन्स को रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर से...

    यह बात तो हर रेस्लिंग फैन जानता है कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ बचानी...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे विवादित खिलाड़ी अम्बाती रायडू को बीसीसीआई ने भेजा कारण...

    सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू को बीसीसआई ने नोटिस भेज दिया है। दरअसल, बीसीसीआई ने अंबाती से पूछा है...

    शहीद भगत सिंह के लिए राजनेताओं से लड़ने को तैयार हरभजन सिंह, सरकार से...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह इन दिनों सोशल मीडिया में काफी एक्टिव देखे जा रहे है और हमेशा कुछ न कुछ...