एशिया कप टी-ट्वेंटी 2016 : बांग्लादेश बनाम भारत मैच प्रीव्यू - Sportzwiki
क्रिकेट

एशिया कप टी-ट्वेंटी 2016 : बांग्लादेश बनाम भारत मैच प्रीव्यू

  • एशिया कप टी-ट्वेंटी 2016 : बांग्लादेश बनाम भारत मैच प्रीव्यू

    ढाका, 23 फरवरी : एशिया कप का आगाज आज ढाका बांग्लादेश में होने जा रहा है, एशिया कप के इतिहास में पहली बार एशिया कप टी-ट्वेंटी मैच के रूप में खेला जायेगा.

    एशिया कप का पहला मुकबला मेजबान बांग्लादेश और भारत के बीच बुधवार को होना है.
    दोनों टीम एशिया कप की शुरुआत जीत से करना चाहेगी. एक तरफ भारत जैसे मजबूत टीम है, जबकि दूसरी और बांग्लादेश जैसी युवा टीम है जो दिनों दिन अपने खेल से सबको प्रवाभित कर रही है, पिछले कुछ समय में बांग्लादेश ने घरेलु सरजमी पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, ऐसे मे भारत बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा.

    भारत और श्रीलंका, एशिया कप इतिहास की सबसे सफल टीम रही है दोनों टीमों ने 5-5 बार एशिया कप अपने नाम किया है.

    भारत
    एशिया कप शुरू होने से पहले भारत को दो झटके लग चुके है, तेज गेंदबाज शमी चोटिल होकर भारत लौट गए है, और दूसरी कप्तान धोनी अभ्यास के दौरान चोट लगवा बैठे है.
    भारत का बल्लेबाजी क्रम बांग्लादेश के अपेक्षा बहुत मजबूत दिखता है, रोहित शर्मा और धवन की सलामी जोड़ी लय में है, भारत के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को श्रीलंका के विरुद्ध आराम दिया गया था अब विराट ने टीम वापसी की है. चौथे और पांचवे नंबर रैना और युवराज जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ है.
    गेंदबाजी में भारत के आश्विन, जडेजा की कामयाब स्पिन जोड़ी है, जो किसी भी बल्लेबाज़ी क्रम को परेशान कर सकती है. तेज गेंदबाजी में नेहरा जैसा अनुभवी गेंदबाज़ के साथ बुमराह का युवा जोश है.

    बांग्लादेश
    अपनी घरेलू सरजमी पर एशिया कप खेल रही बांग्लादेश को कोई भी हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता. बांग्लादेश ने पिछले एक वर्ष अपनी सरजमी पर भारत, पाकिस्तान, और दक्षिण-अफ्रीका जैसी मजबुत टीम को एकदिवसीय श्रृंखला हरा कर यह बता दिया है, कि वो किसी से कम नहीं है.
    बल्लेबाज़ी में बांग्लादेश की सलामी जोड़ी के रूप में युवा सौम्या सरकार और बीपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद मिथुन है.
    रहीम और म्ह्म्दुल्लाह का अनुभव बांग्लादेश के काम आएगा.
    बांग्लादेश के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाडी आल-राउंडर शकीब अल हसन और बल्लेबाज़ शब्बीर रहमान होगे.
    बांग्लादेश की गेंदबाजी मुस्ताफिजुर रहमान और मशरफे मुर्तजा पर निभर रहेगी.

    पिछले 5 मैचों में प्रदर्शन :-
    भारत : W W L W W      
    बांग्लादेश : L L W W L

    पिच और परिस्तिथि
    मैच में बारिस होने की सम्भावना है.
    पिच पर हरी घास होगी. हाल में हुए U-19 विश्वकप और क्वालीफाई मैच को देखो तो शुरुआती ओवेरो में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलेगी. अगर टीम शुरआती ओवर अच्छे से निकाल ले तो इस पिच पर एक बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा.
     
    संभावित 11 :

    भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एमएस धोनी/ पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन आश्विन, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह 

    बांग्लादेश : सौम्या सरकार, मोहम्मद मिथुन, शब्बीर रहमान, महमुदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, शकीब अल हसन, नुरुल हसन,मशरफे मुर्तजा, अराफत सनी, मुस्ताफिजुर रहमान , अल-अमिन हुसैन

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top