एशिया कप: बांग्लादेश को पहले मैच में हराने के बाद प्रदर्शन के आधार पर भारतीय खिलाड़ियों की रेटिंग - Sportzwiki
क्रिकेट

एशिया कप: बांग्लादेश को पहले मैच में हराने के बाद प्रदर्शन के आधार पर भारतीय खिलाड़ियों की रेटिंग

  • एशिया कप के पहले मैच में, भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हरा दिया. बांग्लादेश सिर्फ 127 रन बना पायी, और भारत ने ये मैच 45 रनों से जीता. घास भरी पिच पर बांग्लादेश ने भारत के टॉप अॉर्डर को सस्ते में आउट किया, लेकिन रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेशी गेंदबाजी की जमकर धुलाई की.

    पहले मैच में खिलाडियों की रेटिंग:

    शिखर धवन:

    धवन भारत के पहले विकेट गिरे, और वे सिर्फ 2 रन बना पाए. उनको अल अमीन हुसैन ने आउट किया. फील्डिंग में भी धवन कही साफ़  नजर नहीं आये.

    रेटिंग: 2/5

    रोहित शर्मा:

    शुरूआत में जब भारतीय टीम लडखडा गयी थी, तब रोहित ने धीमा खेला. लेकिन उसके बाद शानदार 83 रनों की पारी खेलकर रोहित मैच के हिरो बने.

    रेटिंग: 4.5/5

    विराट कोहली:

    विराट कोहली सिर्फ 8 रन ही बना पाए. कोहली को मोर्ताजा ने आउट किया. हालाँकि कोहली फील्डिंग के दौरान काफी चुस्त और फिट दिख रहे थे.

    रेटिंग: 2/5

    सुरेश रैना:

    सुरेश रैना ने शुरूआत अच्छी की थी, लेकिन ज्यादा आक्रमक होने के चक्कर में उनको म्ह्म्दुल्लाह ने आउट किया.

    रेटिंग: 2/5

    युवराज सिंह:

    युवराज सिंह ने सिर्फ 15 रन बनाए, लेकिन उन्होंने रोहित का अच्छे से साथ दिया, और 55 रनों की साझेदारी की. युवराज ने एक बेहतरीन कैच भी लिए.

    रेटिंग: 3.5/5

    हार्दिक पांड्या:

    पांड्या ने कल शानदार पारी खेली, और 18 गेंदों में 31 रन बनाए. रोहित के साथ उन्होंने शानदार 61 रनों की साझेदारी की. और एक विकेट भी लिया.

    रेटिंग: 4/5

     

    महेंद्र सिंह धोनी:

    धोनी ने कल सिर्फ 2 गेंदें खेली, और 8 रन बनाए. उन्होंने एक छक्का भी लगाया. हालाँकि कल भारतीय कप्तान ने शानदार कप्तानी का परिचय देते हुए पंड्या को उपर बल्लेबाजी के लिए भेजा, और मैच पूरी तरह से भारत की झोली में डाल दिया.

    रेटिंग: 2.5/5

    रविंद्र जडेजा:

    जडेजा को एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने रन भी नहीं दिये. बल्लेबाजी का मौका तो जड़ेजा को मिला नहीं, वो नान-स्ट्राइक एंड पर खड़े होकर 2 गेंदों तक धोनी का साथ जरुर निभा सके.

    रेटिंग: 2.5/5

    रवीचन्द्र अश्विन:

    अश्विन ने 23 रन देकर 1 विकेट लिया. अश्विन की कमाल की गेंदबाजी ने बांग्लादेश को दबाव में डाल दिया.

    रेटिंग: 3/5

    आशिष नेहरा:

    नेहरा ने कल शानदार गेंदबाजी की, और 23 रन देकर 3 विकेट लिए. वो नेहरा ही थे, जिन्होंने बांग्लादेश को शुरुआती झटका दिया, और उसके बाद 2 और विकेट लेकर बांग्लादेश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ डाला.

    रेटिंग: 4.5/5

    जसप्रीत बुमराह:

    भारतीय  युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी कल नई गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए सबसे खतरनाक साबित होने वाले सौम्या सरकार को पवेलियन भेज डाला, बुमराह ने भी 23 रन देकर 1 विकेट लिया.

    रेटिंग: 3/5

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top