एशिया कप टी-20 2016 : 5 बातें जो इस बड़े टूर्नामेंट में होने की उम्मीद है

एशिया कप आज  से शुरू हो गया है, 5 बातें जो इस बड़े टूर्नामेंट में होने की उम्मीद है.

1) 2 पुराने चिर प्रतिद्वंदी होगे आमने-सामने
भारत और पाकिस्तान का सामना पिछली बार विश्वकप 2015 के दौरान हुआ था, इस मैच में भारत के विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजो की जमकर धुनाई की थी. भारत और पाकिस्तान 27 फरवरी को भिड़ेगी, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा कांटे का रहता है. विश्वकप में धर्मशाला के मैदान में पाकिस्तान, भारत को हराकर विश्वकप के इतिहास में भारत के विरुद्ध पहली जीत दर्ज करना चाहेगा, एशिया कप का मैच दोनों टीम विश्वकप की तैयारी की रूप देखेगी.

2) दो युवा खिलाडी दिखायेगे जलवा
ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारत की टीम को एक आल-राउंडर और अंतिम ओवरो के माहिर की कमी खली थी, लेकिन टीम में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या के आने से भारत की ये समस्या हल हो गयी है.
आईपीएल में मुंबई इंडियन की सफलता में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की अहम भूमिका रही थी. हार्दिक अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और मध्य गति की गेंदबाजी के लिए जाने जाते है, वही दूसरी और जसप्रीत बुमराह अंतिम ओवेरो में यार्कर के माहिर माने जाते है. एशिया कप टी-ट्वेंटी 2016 युवा खिलाडियों के लिए एक आदर्श मंच जिसके द्वारा वे अपने प्रतिभा को विश्व में दिखा सके.

3) बांग्लादेश टीम
मेजबान बांग्लादेश टीम बड़े टूर्नामेंट में सबको हैरान करने के लिए जानी जाती है, एशिया कप इस वर्ष टी-ट्वेंटी में खेला जाना है बांग्लादेश का वर्तमान में अपनी सरजमी पर प्रदर्शन शानदार रहा है ऐसे में बांग्लादेश देश एशिया कप में इस वर्ष कुछ उलटफेर कर दे कोई हैरानी नहीं होगी. बांग्लादेश टीम में युवा खिलाडियों और अनुभवी खिलाडियों का अच्छा संतुलन है. एशिया कप में पिच स्पिनर की मददगार होगी ऐसे में बांग्लादेश टीम का प्रदर्शन देखने योग्य होगा.

4) युवराज की वापसी 
युवराज ने अपने क्रिकेट करियर में सब उपलब्धी हासिल की है, जिसके वो योग्य है, मगर युवराज में देश के लिए खलेने की भूख अब भी कम नहीं हुई है, ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सिडनी में खेले गए तीसरे टी-ट्वेंटी मैच में युवराज शानदार प्रदर्शन करके यह बता दिया है, कि उनमे अब भी क्रिकेट बाकी है. भारत के मजबूत उपरी बल्लेबाज़ी क्रम को देखते हुए, युवराज अब एक फिनिशर के रूप में नंबर 5 की भूमिका में टीम में होगे. युवराज टी-ट्वेंटी विश्व 2014 के फाइनल में श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई ख़राब पारी को भूलकर एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करके टी-ट्वेंटी विश्व कप ले लिए भारत लौटना चाहेगे.

5) युवा और अनुभवी श्रीलंका टीम
रजिथा और चमीरा ने जिस तरह विश्व की सबसे मजबूत जाने वाली बल्लेबाज़ी क्रम के विरुद्ध पुणे में प्रदर्शन किया था, जो देखने योग्य था, यह एक तेज गेंदबाज़ी के सबसे अच्छा लम्हा था, श्रीलंका के पास चंदिमल जैसे काबिल कप्तान के साथ अनुभवी दिलशान और कपूगेदरा है, श्रीलंका की गेंदबाज़ी बहुत मजबूत है मलिंगा, हेराथ के साथ रजिथा और चमीरा जैसे युवा गेंदबाज़ है, जो भारत और पाकिस्तान जैसे मजबूत टीम को परेशान कर सकते है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में फैला सट्टेबाजी का जिन्न, 77 लोग हुए गिरफ्तार

    इन दिनों बांग्लादेश का टी20 क्रिकेट लीग बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेला जा रहा है. यह बांग्लादेश प्रीमियर लीग का पांचवा सीजन है और बांग्लादेश...

    डिकवेला का समर्थन करना रसेल अर्नोल्ड को पड़ा महंगा, भारत ने ऐसे बनाया मजाक

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. इस रोमांचक टेस्ट ड्रा होने के बाद श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़...

    आई-लीग का 11वां संस्करण 25 नवंबर से, 3 नई टीमें शामिल

    नई दिल्ली, 21 नवंबर; भारत की शीर्ष स्तरीय फुटबाल लीग हीरो आई-लीग के 11वें संस्करण की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है। इस साल...

    WWE NEWS: सरवाइवर सीरीज में ब्रोक लेसनर से हारने के बाद एजे स्टाइल्स ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में कई ड्रीम मैच देखने को मिले जिसमे एक था ब्रोक लेसनर और एजे स्टाइल्स के बीच. इस मैच...

    कापेकोइंस के ‘जीवित बचे’ खिलाड़ी फोलमान की नजर पैरालम्पिक पर

    रियो डी जनेरियो, 21 नवंबर; एक खिलाड़ी भले ही किसी भी स्थिति में हो, लेकिन खेल के प्रति उसका जुनून कभी कम नहीं होता। फिर...