खेल डेस्‍क। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना चौथा वनडे मैच भी हार केनबरा में चुकी है। जबकि एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत लेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारत को 25 रनों से गवांना पड़ा। 348 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत काफी अच्‍छी रही लेकिन वह अपने लक्ष्‍य से 25 रन पहले ही ढेर हो गई।

भारतीय बल्‍लेबाजों की रेटिंग

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, और उन्‍होंने इस सीरीज में लगातार दो शतक भी लगाये हैं। लेकिन उनके द्वारा लगाए गए दोनों शतक बेकार गए क्‍योंकि दोनों मैच टीम इंडिया बुरी तरह हार गई। चौथे वनडे में भी उन्‍होंने शिखर के साथ मिलकर 65 रन की साझेदारी की लेकिन रोहित जल्‍दी ही कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्‍होंने 25 गेंद में 41 रन की पारी खेली।
रेटिंग- 2/5

शिखर धवन
बाएं हाथ का बल्‍लेबाज शिखर धवन भी अपनी फॉर्म में लौट आए हैं। केनबरा वनडे में उन्‍होंने 65 रन की पारी खेली। लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में वो पूरी फॉर्म में नजर आए और तावड़तोड़ 126 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही उन्‍होंने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ मिलकर 212 रन की साझेदारी भी की। अपनी इस पारी में उन्‍होंने कुछ ऐसे शॉट भी खेले जो उन्‍हें पहले खेलते हुए नहीं देखा गया।
रेटिंग- 3.5/5

 

विराट कोहली
टीम इंडिया के उपकप्‍तान विराट कोहली ने अपने करियर का 25वां शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वह दुनिया के सबसे तेज 25 शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। चौथे वनडे में उन्‍हें पूरे मूड में देखा गया और उन्‍होंने धवन के साथ मिलकर 212 रन की पारी खेली। लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो भी धवन और धोनी की तरह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। 
रेटिंग- 3.5/5

महेंद्र सिंह धोनी
भारतीय टीम के कप्‍तान इन दिनों अपनी उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। चौथे वनडे में वह बहुत ही कठिन समय में टीम इंडिया के लिए बल्‍लेबाजी करने उतरे, लेकिन बुरी तरह से फ्लॉप रहे। धोनी के आउट होने के साथ ही मैच का रुख बदल गया। उनके आउट होने का प्रभाव अजिंक्‍य रहाणे पर पड़ा और वो भी आउट हो गए। इस संबंध में ऑस्‍ट्रेलिया के गेंदबाज केन रिचर्डसन ने भी कहां कि मैच का टर्निंग प्‍वाइंट धोनी का आउट होना था। 
रेटिंग- 1/5

 

गुरकीरत सिंह:

पंजाब के इस नौजवान क्रिकेटर ने मेलबर्न वनडे से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया है। कप्‍तान धोनी ने इसे केनबरा एकदिवसीय मैच में 5 वें नंबर पर गेंदबाजी करने के लिए भेजा था लेकिन एक गलत शॉट खेलकर उसने जल्‍द ही अपना विकेट गवां दिया। जब कि उस समय टीम इंडिया को एक साझेदारी की आवश्‍यकता थी। गुरकीरत ने सिर्फ 5 रन बनाए।

रेटिंग्स: 1.5/5

रविंद्र जडेजा:

भारतीय टीम को जडेजा की बल्‍लेबाजी पर यकीन था लेकिन वह सही साबित नहीं हुआ उन्‍होंने अंतिम गेंद पर रन लेकर उमेश यादव को स्‍ट्राइक दे दी। यह उनकी बड़ी गलती थी, क्‍योंकि उमेश से बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद नहीं की जाती है। धोनी ने मैच खत्‍म होने बाद इस बात पर जडेजा पर कमेंट भी किया था। जडेजा ने 27 गेंदों में 24 रन की पारी खेली जो किसी काम नहीं आई।

 

रेटिंग्स: 1.5/5

अजिंक्‍य रहाणे:

डेविड वार्नर के एक शॉट को रोकने के प्रयास में उनके हाथ में फ्रेक्‍चर था और चीट इतनी गंभीर थी कि टांके लगाने पड़े। लेकिन इसके बाद भी वो 7वें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे लेकिन जल्‍द ही अपना विकेट गवां दिया। उन्‍होंने मात्र 3 गेंदों का सामना किया और 2 रन बनाए। वैसे उनसे इस हालत में उम्‍मीद करना भी गलत ही था।

रेटिंग-2/5

ऋषि धवन हिमाचल प्रदेश का यह क्रिकेटर टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर शामिल हुआ है। लेकिन जब उन्‍हें मौका मिला वो उस पर अपने आप को साबित नहीं कर सके। उन्‍होंने एक बहुत ही बचकाने शॉट पर अपना विकेट गवां दिया। वो चाहते तो जडेजा के साथ मिलकर मैच को अपने पाले में ला सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ। जब उनकी पारी की जरूरत थी तब भारत को 9 ओवर में मात्र 53 रन की आवश्‍यकता थी।

रेटिंग- 1.5/5

भुवनेश्वर कुमार: 

भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन इस भारतीय गेंदबाज ने इस मौके का फायदा नहीं उठाया, और पिछले मैच में 8 ओवरों में 68 रन खर्च किये.

रेटिंग्स: 1/5

इशांत शर्मा:

वैसे तो शर्मा ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी किया और 4 विकेट लिए, लेकिन शुरुआत के ओवर में शर्मा कुछ खास नहीं कर पाये, और ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी साझेदारी निभाई, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने 348 का विशाल स्कोर खड़ा किया.

रेटिंग्स: 2/5

उमेश यादव:

भारत का एक और तेज गेंदबाज जिसने तेज गति से गेंदबाजी तो किया, लेकिन शुरुआत में विकेट लेने में नाकामयाब रहा, और ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाजो ने खुब रन बटोरे, हालाँकि डेथ ओवर में इन्होने भी 3 विकेट लिए, लेकिन 10 ओवर में 67 रन खर्च किये.

रेटिंग्स: 1.5/5

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...