भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच प्रीव्यू: कल लाज बचाने उतरेगी भारतीय टीम - Sportzwiki
क्रिकेट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच प्रीव्यू: कल लाज बचाने उतरेगी भारतीय टीम

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच प्रीव्यू:कल लाज बचाने उतरेगी भारतीय टीम 

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा एकदिवसीय मैच कल केनबरा में खेला जायेगा . ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही 5 मैचो की श्रृंखला में 3-0 की अजय बढ़त बना ली है, भारत कल अपनी खोयी हुई  साख बचाने की लिए केनबरा में उतरेगी . ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया . ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 2 बार 300 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए जीत हासिल किया, जबकि दूसरी ओर  मेलबोर्न में स्पिनर को मदद मिलने वाली पिच पर 295 रनों का लक्ष्य हासिल किया .

    भारत :-

    श्रृंखला में भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला जमके बरसा है , रोहित शर्मा ने श्रृंखला में 2 शतको की मदद से सबसे ज्यदा 301 रन बनाये जबकि उप-कप्तान विराट कोहली ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है . अच्छी बात ये रही ख़राब फॉर्म  से जूझ रहे शिखर धवन मेलबोर्न में कुछ लय में दिखे.
    भारत के लिए चिंता का विषय भारत की गेंदबाज़ी रही . विश्व की सबकी कामयाब स्पिन जोड़ी कही जाने वाली आश्विन – जडेजा की जोड़ी बेअसर दिखी . तेज गेंदबाज़ी का हाल तो और भी ज्यदा खस्ता रहा है .  भारत को चौथा मैच जीतने के लिए बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कामाल करना होगा.
    भारतीय कप्तान धोनी केनबरा में टॉस जीतकर गेंदबाज़ी कर सकते  है.

    ऑस्ट्रेलिया :-

    5 मैचो की श्रृंखला में 3-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया टीम का हौसला सातवे आसमान पर है . ऑस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाज़ लय में है और जैसे-जैसे श्रृंखला आगे बढती जा रही वैसे – वैसे गेंदबाज भी लय में दिख रहे है . ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर ये है,कि की वार्नर और ल्योन की टीम मे वापसी हुयी है .
    ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमी पर पिछले 18 मैचो में जीत हासिल हुयी है .

    पिछले 5 मैचो में प्रदर्शन :-
    ऑस्ट्रेलिया : W W W W w
    भारत : L L L L L

    संभावित 11:

    भारत :- शिखर धवन , रोहित शर्मा , विराट कोहली , अजिंक्या रहाने , मनीष पाण्डेय / गुरकीरत मान , एमएस धोनी (Wk & Capt) , रविन्द्र जडेजा , रवि आश्विन / ऋषि धवन , इशांत शर्मा , उमेश यादव , भुवनेश्वर कुमार

    ऑस्ट्रेलिया :-  डेविड वार्नर , आरोन फिंच , स्टीव स्मिथ (capt), जॉर्ज बेली , ग्लेन मैक्सवेल , मिचेल मार्श , मैथ्यू वेड (wkt) , जेम्स फौल्क्नेर , जॉन हास्टिंग , केन रिचार्डसन ,  नाथन लयोन/ स्कॉट बोलैंड .  

    पिच रिपोर्ट और मौसम : केनबरा में भी ज्यदा गर्मी होगी , रन बनने के साथ गेंदबाजो को भी मदद मिलेगी .

    मैच समय: भारतीय समयानुसार सुबह 8:50 पर

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top