भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच किसी का ध्यान भारत A और ऑस्ट्रेलिया A के बीच खेली गयी दुसरे वनडे मैच पर नहीं गयी. कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी इस सीरीज में भारत कों ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़े: भारतीय खिलाड़ियों के रियो में ओलम्पिक न जीतने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए भारत कों पहला झटका करुण नायर के रूप में दिया नायर सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए, उसके बाद मनदीप भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, तो उनके साथ ही भारतीय कप्तान मनीष पाण्डेय भी बिना खाता खोले पवेलियन जा बैठे.

पाण्डेय के बाद केदार जाधव 4 और विकेटकीपर संजू सैमसन भी 4 रन बनाकर पवेलियन चलते बने, तब तक दुसरे छोर पर विकेट बचाकर खड़े फैज फजल ने भी अपना धैर्य खो दिया और 14 गेदों में 3 रन बनाकर आउट हुए. एशिया कप और टी-20 विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ 1 रन की जीत के हीरो हार्दिक पांड्या ने काफी खराब प्रदर्शन किया और मात्र 1 रन बनाकर आउट हुए, उसके बाद दुसरे भारतीय आलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल कों कप्तान ने बल्लेबाजी के लिए भेजा.

यह भी पढ़े: भारत के जीत के साथ ही अश्विन ने सचिन, सहवाग कों पीछे छोड़ बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

अक्षर पटेल ने मैदान पर आते ही बड़े शॉट खेलना शुरू किया, लेकिन सिर्फ 15 रन ही बना सके, भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज कुलकर्णी ने 6 का तो जयदेव उनादकट ने 7 रनों का योगदान दिया, भारतीय स्पिनर गेंदबाज यजुवेंद्र चहल 4 रन बनाकर आउट हुए, इस तरह भारतीय टीम मात्र 15.4 ओवर में ही 55 रनों पर आल आउट हो गयी.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिस टर्मेन ने 7 ओवर में 1 मेडेन के साथ 25 रन देकर 5 विकेट चटकाये, तो डेनियल वोरोल ने 7.4 ओवर में 1 मेडेन के साथ 24 रन देकर 4 विकेट लिए. तो ऑस्ट्रेलिया के तीसरे गेंदबाज माइकल नेसेर ने 1 ओवर में 4 रन देकर 1 विकेट लिया.

यह भी पढ़े: ब्रेकिंग न्यूज़: अचानक से मैच के दौरान शर्टलेस होकर ये क्या करने लगे विराट कोहली

इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ठोस शुरुआत दिया और पहले विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी बनाया, ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट मार्क्स स्टोय्निस के रूप में गिरा, तो अगले ही ओवर में अक्षर पटेल ने क्रिस लीन कों बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दिया. लेकिन पिटर हैण्डकाम्ब ने 15 गेंद में 11 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया कों भारत पर 8 विकेट से बड़ी जीत दिला दिया.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 55 आल आउट, 15.4 ओवर  (अक्षर पटेल 15,  क्रिस टर्मेन 7-25-5, डेनियल वोरोल 7.4-24-4)

ऑस्ट्रेलिया: 56/2, 17.1 ओवर ( कुट्टीस पैटीरसन 23, मार्क्स स्टोय्निस 19, पिटर हैण्डकाम्ब 15)

परिणाम: ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से विजयी

टॉस: ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहले गेंदबाजी का फैसला

यह भी पढ़े: ….तो इसलिए सुरेश रैना कों नहीं मिली US में होने वाली टी-20 सीरीज में जगह

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...