दांबुला, 28 अगस्त (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया ने रणगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को हुए तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया। नजदीकी मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को पहले 49.2 ओवरों में 226 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद चार ओवर शेष रहते आठ विकेट खोकर 227 रन बनाए और मैच जीत लिया।

यह भी पढ़े: दूसरा टी-20 : भारत के सामने 144 रनों का लक्ष्य , रद्द हुआ मैच

हालांकि आस्ट्रेलियाई पारी भी उतार-चढ़ाव से भरी रही और कई मौकों पर लगा कि श्रीलंका उनसे यह मैच छीन लेगा। लेकिन अहम मौके पर जॉर्ज बैले (70), ट्रेविस हेड (36) और मैथ्यू वेड (42) की पारियों ने आस्ट्रेलियाई उम्मीदों को जिंदा रखा।

बैले को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हालांकि एक समय आस्ट्रेलियाई टीम 42.4 ओवरों में 206 के कुल योग पर सात विकेट गंवा चुकी थी। क्रीज पर मिशेल स्टार्क (12) और जॉन हेस्टिंग्स (नाबाद 5) जैसे तेज गेंदबाज मौजूद थे और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी।

यह भी पढ़े: लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

लेकिन स्टार्क ने एक चौका और एक छक्का लगाते हुए कुल 222 पर पहुंचा दिया। हालांकि यहीं वह धनंजय डी सिल्वा का शिकार हो पवेलियन लौट गए और विजयी रन जुटाने का मौका एडम जाम्पा (नाबाद 5) को मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही।

दानुष्का गुणातिलका (5) और कुशल मेंडिस (4) पांच ओवरों के भीतर पवेलियन लौट चुके थे। तिलकरत्ने दिलशान (42) ने शतकवीर दिनेश चांडिमल (102) के साथ इसके बाद 73 रनों की साझेदार कर कुछ हद तक टीम को स्थिरता प्रदान की।

यह भी पढ़े: जब गौतम गंभीर ने किया एमएस धोनी को ट्रोल……..

दिलशान हालांकि अर्धशतक नहीं लगा सके और एडम जाम्पा की गेंद पर जॉर्ज बैले को कैच थमा पवेलियन लौटे। इसके बाद श्रीलंका का कोई बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सका। सिर्फ चांडिमल एक छोर संभालकर खड़े रहे और टीम को सम्मान बचाने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

श्रीलंका के पांच बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम चार गेंद पहले ही पवेलियन लौट गई। चांडिमल आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 130 गेंदों का सामना किया और सात बाउंड्री लगाए और करियर का चौथा शतक लगाया।

यह भी पढ़े: जब विराट कोहली की वजह से गौतम गंभीर ने मैन ऑफ़ द मैच लेने से मना कर दिया

जाम्पा ने आस्ट्रेलिया के लिए तीन विकेट चटकाए, जबकि मिशेल स्टार्क, जॉन हेस्टिंग्स और जेम्स फॉकनर को दो-दो विकेट मिले।

इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    पत्नी की वजह से शुरुआती तीन वनडे से बाहर हुए शिखर धवन ने तीसरे...

    बाएँ हाथ के भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक फोटो डाल अपनी पत्नी की सेहत की ताजा जानकारी दी है. आप...

    व्यंग: धोनी की तिलस्मी जादू को सीखने के लिए आजकल हिन्दी की क्लास में...

    मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, दुर्भाग्यवश कंगारूओं का यह एक सम्मानजनक दौरा न होकर मानों किसी बीमार आदमी...

    वाॅर्नर ने चहल,यादव को नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज को बताया सदी का सर्वश्रेष्ठ...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मैच आज, यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम...

    इंदौर वनडे : आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला, टीम में कर डाला...

    इंदौर, 24 सितम्बर ; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने रविवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में...

    WWE NEWS: रे मिस्तेरियो अपने बेटे डोमिनिक की वजह से रेस्लिंग के लिए मांग...

    WWE में आये दिन कई रेस्लर्स आते हैं तो कई छोड़ कर चले जाते हैं, इसी कड़ी में रे मिस्तेरियो का नाम उनमे आता...