दांबुला, 28 अगस्त (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया ने रणगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को हुए तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया। नजदीकी मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को पहले 49.2 ओवरों में 226 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद चार ओवर शेष रहते आठ विकेट खोकर 227 रन बनाए और मैच जीत लिया।

यह भी पढ़े: दूसरा टी-20 : भारत के सामने 144 रनों का लक्ष्य , रद्द हुआ मैच

हालांकि आस्ट्रेलियाई पारी भी उतार-चढ़ाव से भरी रही और कई मौकों पर लगा कि श्रीलंका उनसे यह मैच छीन लेगा। लेकिन अहम मौके पर जॉर्ज बैले (70), ट्रेविस हेड (36) और मैथ्यू वेड (42) की पारियों ने आस्ट्रेलियाई उम्मीदों को जिंदा रखा।

बैले को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हालांकि एक समय आस्ट्रेलियाई टीम 42.4 ओवरों में 206 के कुल योग पर सात विकेट गंवा चुकी थी। क्रीज पर मिशेल स्टार्क (12) और जॉन हेस्टिंग्स (नाबाद 5) जैसे तेज गेंदबाज मौजूद थे और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी।

यह भी पढ़े: लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

लेकिन स्टार्क ने एक चौका और एक छक्का लगाते हुए कुल 222 पर पहुंचा दिया। हालांकि यहीं वह धनंजय डी सिल्वा का शिकार हो पवेलियन लौट गए और विजयी रन जुटाने का मौका एडम जाम्पा (नाबाद 5) को मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही।

दानुष्का गुणातिलका (5) और कुशल मेंडिस (4) पांच ओवरों के भीतर पवेलियन लौट चुके थे। तिलकरत्ने दिलशान (42) ने शतकवीर दिनेश चांडिमल (102) के साथ इसके बाद 73 रनों की साझेदार कर कुछ हद तक टीम को स्थिरता प्रदान की।

यह भी पढ़े: जब गौतम गंभीर ने किया एमएस धोनी को ट्रोल……..

दिलशान हालांकि अर्धशतक नहीं लगा सके और एडम जाम्पा की गेंद पर जॉर्ज बैले को कैच थमा पवेलियन लौटे। इसके बाद श्रीलंका का कोई बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सका। सिर्फ चांडिमल एक छोर संभालकर खड़े रहे और टीम को सम्मान बचाने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

श्रीलंका के पांच बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम चार गेंद पहले ही पवेलियन लौट गई। चांडिमल आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 130 गेंदों का सामना किया और सात बाउंड्री लगाए और करियर का चौथा शतक लगाया।

यह भी पढ़े: जब विराट कोहली की वजह से गौतम गंभीर ने मैन ऑफ़ द मैच लेने से मना कर दिया

जाम्पा ने आस्ट्रेलिया के लिए तीन विकेट चटकाए, जबकि मिशेल स्टार्क, जॉन हेस्टिंग्स और जेम्स फॉकनर को दो-दो विकेट मिले।

इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...