त्रिकोणीय श्रृंखला 2016 : मेजबान वेस्ट-इंडीज पर ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, बोनस पॉइंट्स पर भी किया कब्ज़ा - Sportzwiki
क्रिकेट

त्रिकोणीय श्रृंखला 2016 : मेजबान वेस्ट-इंडीज पर ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, बोनस पॉइंट्स पर भी किया कब्ज़ा

  • गुयाना में खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला के दुसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान वेस्ट-इंडीज को 6 विकेट से हरा दिया हैं. ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 25.4 ओवरों में आसानी से जीत लिया, और साथ ही बोनस पॉइंट्स भी हासिल कर लिया हैं. वार्नर ने नाबाद 55 रनों की अहम पारी खेली, वेस्ट-इंडीज को गेंदबाजो ने कुछ जल्दी विकेट हासिल किया, लेकिन मैच जीतने में कोई रोमांच लाने में कामयाब नहीं रहे.

    वेस्ट-इंडीज स्पिन गेंदबाज़ सुनील नरेन और सुलेमान बेन ने शानदार गेंदबाजी किया, नरेन ने कप्तान स्मिथ और आल-राउंडर मैक्सवेल की विकेट हासिल किया, जबकि बेन ख्वाजा की विकेट लेने में कामयाब रहे.

    वेस्ट-इंडीज पहले खेलते हुए केवल 116 रनों पर आल-आउट हुआ और अपने घरेलु मैदानों पर उनका यह तीसरा सबसे कम स्कोर रहा. वेस्ट-इंडीज के 116 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी ने मैच आसानी से जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर नाथन लयोन  और एडम ज़म्पा ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया, ज़म्पा और ल्योन ने 3-3 विकेट हासिल किये जबकि चोट के बाद वापसी करने वाले मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट हासिल किये. मिचेल मार्श और ग्लेंन मैक्सवेल को भी 1-1 विकेट मिली.

    वेस्ट-इंडीज के सलामी बल्लेबाज़ आंद्रे फ्लेचर के जल्दी आउट होने बाद, जॉनसन चार्ल्स और डैरेन ब्रावो ने शानदार शुरुआत दी और दोनों ने दुसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े, लेकिन ब्रावो के 19 रनों पर आउट होने के बाद निरंतर अंतराल के बाद वेस्ट-इंडीज की विकेट गिरती गई. वेस्ट-इंडीज के चार्ल्स और ब्रैथवेट को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज़ 20 का आंकड़ा छूने में नाकाम रहा.

    इस से पहले, बारिश के कारण देरी से शुरू हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर मेजबान वेस्ट-इंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया. वेस्ट-इंडीज ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    टॉस : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया

    वेस्ट-इंडीज : 116 आल-आउट 32.3 ओवरों में (जॉनसन चार्ल्स 22, कार्लोस ब्रैथवेट 21, नाथन ल्योन 3-39, एडम ज़म्पा 3-16)

    ऑस्ट्रेलिया : 117-4, 25.4 ओवरों में (डेविड वार्नर 55 नाबाद, उस्मान खवाजा 27, सुनील नरेन 2-36)

    नतीजा : ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से मैच जीता.

    मैन ऑफ़ दी मैच : नाथन ल्योन

    sw

    Most Popular

    Top