करो या मरो मैच में एक अहम टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है. तो इस तरह से भारत एक बार फिर पहले बल्लेबाज़ी करना पड़ेगा.

भारतीय टीम ने मनीष पाण्डेय की जगह पर गुरकीरत सिंह को और आर आश्विन की जगह पर ऋषि धवन को टीम में मौका दिया गया है. बाकी पिछले वनडे के ही खिलाड़ी इस मैच में भी उतरेंगे. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक परिवर्तन करते हुए जोएल पेरिस की जगह मिचेल मार्श को टीम में शामिल किया है.

भारत की ओर से अभी तक शीर्ष क्रम में शिखर धवन को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है. शादी के बाद रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए लगातार दो शतक बनाये हैं. तो वहीं दो अर्धशतक के साथ विराट कोहली और रहाने ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है.

ऐसे में गेंदबाज़ी भारत की कमजोर कड़ी साबित हुई है. कोई भी गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर हावी होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. इसलिए इस विभाग में बहुत ज्यादा सुधार करने की जरूरत है. गेंदबाज़ी के साथ भारत को अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना होगा. बीते मैच में 4 से ज्यादा कैच भारतीय फील्डरों ने टपकाये थे.  

जहाँ तक मेलबर्न के विकेट सवाल है, रनों से भरा ये विकेट एक बार फिर बड़े स्कोर वाला साबित हो सकता है. एमसीजी ग्राउंड पर भारत को जीतना बहुत जरूरी है. क्योंकि यहाँ अगर भारत हारता है तो इस सीरीज का यहीं पर निर्णय हो जाएगा.

अंतिम एकादश   

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाने, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), गुरकीरत सिंह मन, रवींद्र जडेजा,ऋषि धवन, उमेश यादव,  इशांत शर्मा, बरिंदर सरन और ऋषि धवन.

ऑस्ट्रेलिया: शॉन मार्श, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, जॉर्ज बेली, ग्लैन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, जैम्स फॉकनर, जॉन हास्टिंग, केन रिचर्डसन, स्कॉट बोलांड, मिचेल मार्श.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: लगातार दो मैच हारने के बाद अब टी 20 श्रृंखला से बाहर...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय हारने के बाद अब स्मिथ एंड कंपनी के पेटीएम वनडे सीरीज हारने की कगार पर आ खड़ी हुई हैं. टीम...

    WWE NEWS: खुद ब्रोन स्त्रोमैन ने किया खुलासा, रिंग के बाहर रोमन रेन्स हैं...

    WWE में हाल ही के दिनों में रोमन रेन्स और ब्रोन स्त्रोमैन के बीच बहुत ही तगड़ी फाइट देखने को मिली थी जिसको फैन्स...

    22 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन ही भारत ने लिया था ऑस्ट्रेलिया से 2003...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट की जंग बहुत पुरानी हैं. दोनों देश एक दूसरे से क्रिकेट के मैदान में हारना पसंद नही करते...

    RUMOUR: नो मर्सी के बाद रोमन रेन्स के करियर को आगे बढ़ाने के लिए...

    WWE में हमेशा ही मुख्य चेहरे की लड़ाई जारी रहती है, लगभग एक दशक से जॉन सीना कंपनी के मेन चेहरा थे पर अब...

    …. तो माही के कारण हैट्रिक लेने में सफल रहे कुलदीप यादव, खुद कुलदीप...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर...