ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने श्रीलंका के विरुद्ध पहले टेस्ट के लिए प्लेयिंग XI की घोषणा कर दी हैं. 26 जुलाई से ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच कैंडी के मैदान से पहला टेस्ट खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पुष्ठी की है, कि श्रीलंका के विरुद्ध पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 2 स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगी.
स्मिथ ने यह घोषणा तब की जब आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्मिथ को गदा और मिलियन डॉलर का चेक दिया. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान की टीम को आईसीसी यह पुरस्कार देती हैं.

steve

हेज़लवुड और डेविड वार्नर की वापसी

warner

स्मिथ ने पुष्ठी की हैं कि ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ-स्पिनर नाथन ल्योन, स्टीव ओ’किफे के साथ स्पिन गेंदबाजी संभालेगे. त्रिकोणीय सीरीज से चोट के कारण टीम से बाहर हुए डेविड वार्नर की टीम में वापसी हुयी हैं. त्रिकोणीय सीरीज के दौरान वार्नर के अंगूठे में चोट लगी थी. तेज गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड की भी टीम में वापसी हुई हैं.

मिचेल स्टार्क की वापसी

Australian bowler Mitchell Starc walks back to his mark, during the first cricket test match between Australia and New Zealand in Brisbane November 8, 2015. REUTERS/Patrick Hamilton
टखने की चोट से कारण लम्बे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर चल रहे मिचेल स्टार्क कैंडी टेस्ट से धमाकेदार वापसी को बेताब हैं. स्टार्क ने अंतिम टेस्ट न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध नवम्बर 2015 में खेला था. स्टार्क चोट के कारण भारत में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप और आईपीएल नहीं खेल पाए थे.

कैंडी में खेले जाने वाले पहले टेस्ट लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेयिंग XI :-

स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जो बर्न्स, जोश हेज़लवुड, उस्मान ख़वाजा, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, पीटर नेविल, स्टीव ओ’किफे, मिचेल स्टार्क, एडम वोगेस

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    SAvIND: तीसरे मैच से पहले अफ्रीकन खिलाड़ी दे रहे है भारत को चुनौती, लेकिन...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेल टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है. एक तरफ जहाँ भारत सीरीज जीतने की कोशिश करेगी....

    SAvIND: सुरेश रैना ने खुद खोला राज, बताया वो वजह जिसकी वजह से विराट...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल टी-20 सीरीज का फाइनल मैच खेला जाएगा. जहाँ एक तरफ भारत पहली बार साउथ अफ्रीका में टी-20...

    तीसरे टी-20 से पहले डूप्लेसिस ने दिया कोहली को विराट चैलेन्ज

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल,यानि 24 फरवरी को केपटाउने के क्रिकेट स्टेडियम में खेला...

    28 गेंदों में 4 चौका और 3 छक्के की मदद से धोनी की 52...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच जो दूसरा टी20 मैच सेंचुरियन में खेला गया था. उस मैच में भारतीय टीम के पूर्व...

    BIRTHDAY SPECIAL : नशे की हालत में बल्लेबाजी करने आया था यह खिलाड़ी और...

    आज उस खिलाड़ी का जन्मदिन है जिसने क्रिकेट जगत में अपने शानदार खेल से एक नया इतिहास रचा था और खेल से ज्यादा विवादों...